जालंधर, 22 अक्टूबर: पंजाब के बागवानी, स्वतंत्रता सेनानी और रक्षा कल्याण मंत्री मोहिंदर भगत ने आज जालंधर नगर निगम के अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान शहर में चल रही कई विकास परियोजनाओं की स्थिति की समीक्षा की। मंत्री ने इन परियोजनाओं को शीघ्र पूरा करने के महत्व पर जोर दिया ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सरकारी पहलों का लाभ जमीनी स्तर तक पहुंचे।

समीक्षा किए गए कार्यों में सीवेज परियोजनाएं, स्ट्रीट लाइटें, सड़क निर्माण, जल आपूर्ति, पार्क सौंदर्यीकरण और कूड़े के ढेरों को हटाना शामिल था। मंत्री ने नगर निगम को 31 अक्टूबर तक सभी बंद स्ट्रीट लाइटों की मरम्मत करने और नवंबर के अंत तक सभी सड़क निर्माण परियोजनाओं को पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने शहर के 446 पार्कों को अपग्रेड करने और आगंतुकों के लिए आधुनिक सुविधाएं सुनिश्चित करने के लिए एक विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार करने के भी निर्देश दिए।

मंत्री को 23 अक्टूबर से 7 नवंबर तक चलाए जाने वाले विशेष सफाई अभियान के बारे में जानकारी दी गई, जिसके तहत शहर में विभिन्न स्थानों पर खुले में पड़े कूड़े के ढेरों को साफ करने के लिए 6 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं। श्री भगत ने गुणवत्तापूर्ण कार्य की आवश्यकता पर बल दिया और अधिकारियों को चल रही परियोजनाओं की बारीकी से निगरानी करने के निर्देश दिए। उन्होंने स्पष्ट रूप से उल्लेख किया कि विकास कार्यों को पूरा करने में किसी भी प्रकार की ढिलाई अत्यधिक अनुचित होगी।

नगर निगम आयुक्त जालंधर गौतम जैन ने मंत्री को अवगत कराया कि मानसून से पहले और बाद में रखरखाव के तहत 50,000 जल निकासी बिंदुओं को साफ किया जाएगा, जिसके लिए 40 करोड़ रुपये की मशीनरी खरीदी जाएगी। जालंधर सेंट्रल के विधायक रमन अरोड़ा ने भी अपने निर्वाचन क्षेत्र में विभिन्न परियोजनाओं के बारे में चिंता व्यक्त की और अधिकारियों से समय सीमा का पालन करने का आग्रह किया।

बैठक में आप के वरिष्ठ नेता दिनेश ढल्ल और अन्य नगर निगम अधिकारी मौजूद थे।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।