नई दिल्ली : रिलायंस जियो के जरिए टेलिकॉम सेक्टर में मजबूत पकड़ बनाने के बाद मुकेश अंबानी अब रिटेल सेक्टर में तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। इसी सिलसिले में उनकी कंपनी रिलायंस रिटेल ने ऑनलाइन दवा बेचने वाली कंपनी नेटमेड्स में 60 फीसदी से ज्यादा की हिस्सेदारी खरीदी है। कंपनी ने 620 करोड़ रुपये में यह डील की है। नेटमेड्स की वैल्यूएशन 1,000 करोड़ रुपये के करीब आंकी गई है। दोनों कंपनियों के बीच यह डील कैश में ही हुई है। नेटमेड्स में विटालिक हेल्थ और सहायक कंपनियां आती हैं।

इस डील पर खुशी जाहिर करते हुए रिलायंस रिटेल की निदेशक ईशा अंबानी ने कहा, ‘यह सौदा हमारी उस प्रतिबद्धता का प्रमाण है, जिसमें हमने देश में प्रत्येक व्यक्ति तक डिजिटल पहुंच की बात कही है। नेटमेड्स के साथ आने से रिलायंस रिटेल अच्छी गुणवत्ता और किफायती हेल्थकेयर उत्पाद एवं सेवाएं उपलब्ध करा पाने में और मजबूत होगी। नेटमेड्स ने जिस तरह बहुत कम समय में देशभर में डिजिअल फ्रेंचाइजी का विस्तार किया उसने हमें प्रभावित किया हैं। इस साझेदारी के जरिये हम रोजमर्रा की जरूरतों की वस्तुओं के ग्राहकों का दायरा और व्यापक तथा विशाल बनाने में सक्षम होंगे।’

रिटेल सेक्टर के जानकारों के मुताबिक इस डील के जरिए रिलायंस ने एक तरह से रिटेल सेक्टर में अमेजॉन से बड़ा मुकाबला करने की तैयारी कर ली है। यही नहीं रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड दूध की डिलिवरी करने वाली कंपनी मिल्क बास्केट और ऑनलाइन फर्नीचर रिटेल फर्म Urban Ladder को भी खरीदने की तैयारी में है।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।