जालंधर (नितिन):आम आदमी पार्टी (आप) ने भाजपा सरकार के तानाशाही रवैये की निंदा की है और कहा है कि वह आम आदमी पार्टी और केजरीवाल की बढ़ती लोकप्रियता से खौफ में है। ‘आप’ नेता और कार्यकर्ता अपने राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की सीबीआई जांच के खिलाफ आज धरना दे रहे हैं। पंजाब के ‘आप’ नेताओं को सिंघू और टिकरी बॉर्डर पर रोक दिया गया और गिरफ्तार कर लिया गया। ‘आप’ पंजाब ने भाजपा सरकार के इस कदम की निंदा की और इसे लोकतंत्र की हत्या करार दिया।
‘आप’ नेता, वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा, मोहिंदर भगत, ”आप’ पंजाब के महासचिव हरचंद सिंह बरसट, पूर्व विधायक जगबीर सिंह बराड़, सचिव राजविंदर कौर थियारा, जगरूप सेखवां और जालंधर जिला अध्यक्ष अमृतपाल सिंह ने जालंधर में इस मामले को लेकर एक संवाददाता सम्मेलन किया।
मीडिया को संबोधित करते हुए ‘आप’ के वरिष्ठ नेता हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस पुरानी पार्टियां हैं, लेकिन ‘आप’ ने महज 10 साल में राष्ट्रीय पार्टी का खिताब हासिल कर लिया। हम हर जगह लोगों का समर्थन भी हासिल कर रहे हैं। चीमा ने कहा कि सिर्फ 10 साल में ‘आप’ की दो राज्यों में सरकार है, गुजरात और गोवा में क्रमशः 13 फीसदी और 6 फीसदी वोट शेयर मिला। बीजेपी आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल से डर गई है।
चीमा ने कहा कि आम आदमी ‘आप’ के साथ है, उन्हें पार्टी की जनहितैषी नीतियां पसंद कर रहे हैं। पारंपरिक पार्टियों ने 70 साल तक आम लोगों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और गुणवत्तापूर्ण इलाज से वंचित रखा। लेकिन पहले अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में इन चीजों को आम और गरीब लोगों की पहुंच में संभव बनाया और अब पंजाब की मान सरकार राज्य के लोगों के लिए ऐसा ही कर रही है। लेकिन भाजपा सरकार विपक्षी नेताओं के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों का दुरूपयोग कर रही है। आज शिक्षा और स्वास्थ्य क्रांति को हकीकत बनाने वाले नेता मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन झूठे मुकदमों में जेल में बंद हैं। लेकिन दूसरी ओर मोदी के पूंजीपति मित्र अम्बानी-अडानी हमारे देश को लूट रहे हैं।
चीमा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल सबसे ईमानदार नेता हैं और बीजेपी उन्हें डरा नहीं सकती। वह बिना किसी डर और बहाने के आज सीबीआई कार्यालय गए और जांच में एजेंसी को सहयोग करेंगे।

चीमा ने कहा कि आम आदमी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने मोदी सरकार की तानाशाही के खिलाफ विरोध शुरू किया, लेकिन उन्हें सिंघू और टीकरी बॉर्डर पर रोक दिया गया, जहां किसानों को तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन के दौरान रोक दिया गया था। चीमा ने कहा कि भाजपा लोकतंत्र की हत्यारी पार्टी है। उन्होंने कहा कि विरोध करना सबका अधिकार है लेकिन बीजेपी 2024 के आम चुनाव से पहले विपक्ष और मजबूत विपक्षी नेताओं को खत्म करना चाहती है।
चीमा ने कहा कि हमने पंजाब में भी वैसी ही शराब नीति लागू की है और इससे राजस्व में 41 फीसदी की वृद्धि हुई है, अगर यह अच्छी नीति नहीं थी तो राजस्व इतना कैसे बढ़ गया। उन्होंने कहा कि भाजपा नहीं चाहती कि हमारे देश में माफिया राज और शराब माफिया खत्म हो। इस पूरे घटनाक्रम और उनकी प्रतिशोध की राजनीति ने उनका लोकतंत्र विरोधी चेहरा दिखा दिया है।
चीमा ने कहा कि पंजाब की जनता आगामी जालंधर उपचुनाव में भाजपा को करारा जवाब देगी। उन्होंने लोगों से केवल उन्हीं को वोट देने का आग्रह किया जो आम लोगों के लिए काम कर रहे हैं और विकास का एजेंडा रखते हैं।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।