भोपाल : मध्य प्रदेश के सीकर जिले के नीम का थाना में आयकर विभाग के छापे की कार्रवाई दूसरे दिन भी जारी है. आयकर विभाग ने अब तक सीकर जिले के नीमकाथाना और दिल्ली में वीनस फुटवियर कंपनी और माइनिंग कारोबारियों से जुड़े 55 ठिकानों पर छापेमारी की है. दीवान ग्रुप ऑफ कंपनीज, गोयल ग्रुप और मोदी ग्रुप के ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे की कार्रवाई जारी है. वीनस फुटवियर कंपनी से जुड़े राजकुमार अग्रवाल, सुभाष चंद बांका और त्रिलोक दीवान के घर दफ्तर और गोदामों पर आयकर विभाग की छापे की कार्रवाई की जा रही है.
आयकर विभाग के छापे में अब तक 1.2 करोड़ रुपए अघोषित नकदी, करोड़ों रुपए की अघोषित ज्वैलरी, आठ से ज्यादा अघोषित लॉकर्स सामने आ चुके हैं. छापे के दौरान ग्रुप के कर्ता -धर्ताओं द्वारा बड़े पैमाने पर अघोषित संपत्ति में निवेश करने के साथ साथ बड़े पैमाने पर अवैध माइनिंग कारोबार करने का खुलासा हो रहा है. आयकर विभाग के छापे की इस कार्रवाई में सौ से ज्यादा टीमों में 500 से ज्यादा अधिकारी कर्मचारी और 250 ज्यादा सुरक्षाकर्मी जुटे हैं. आयकर सूत्रों के अनुसार छापे की कार्रवाई में बड़े पैमाने पर कालेधन का खुलासा हो सकता है.

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।