नयी दिल्ली 11 जून उच्चतम न्यायालय ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ कथित रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले पत्रकार प्रशांत कनौजिया को रिहा करने का आदेश दिया है।
न्यायमूर्ति इंदिरा बनर्जी और न्यायमूर्ति अजय रस्तोगी की पीठ ने मंगलवार को इस मामले पर सुनवाई करते हुए कहा, “ उत्तर प्रदेश सरकार प्रशांत कनौजिया को तुरंत रिहा करे। हम इस मामले में टिप्पणी की प्रकृति पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दे रहे हैं। प्रश्न किसी को स्वतंत्रता के अधिकार से वंचित रखे जाने का है। हमने रिकॉर्ड देखा है, एक नागरिक के स्वतंत्रता के अधिकार में हस्तक्षेप किया गया है। राय भिन्न हो सकती है।”
उच्चतम न्यायालय ने उत्तर प्रदेश सरकार से कहा कि हम इस देश में रह रहे हैं जो संभवत: दुनिया का सबसे बेहतर संविधान है। कानून के मुताबिक चलिए लेकिन प्रशांत को रिहा करिए।

एक अलग बयान में कांग्रेस प्रधान राहुल गांधी ने पत्रकार की गिरफ्तारी की कड़ी आलोचना करते हुए योगी सरकार को उसे तत्काल रिहा करने की मांग की।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।