स्वास्थ्य को प्राथमिकता में रखते हुए, दिशा: बौरी मेमोरियल एजुकेशनल एंड मेडिकल ट्रस्ट द्वारा संचालित और प्रबंधित एक पहल ने सर्वाइकल कैंसर पर जागरूकता हेतु सेमिनार का आयोजन किया ।
इस सेमिनार में इनोसेंट हार्ट्स स्कूल की छात्राएं एवं अध्यापिकाएं उपस्थित थी। इसका आयोजन फुलकारी, कॉन्कर कैंसर ऑर्गेनाइजेशन के सहयोग से किया गया था। इस आयोजन का उद्देश्य लड़कियों और महिलाओं को सर्वाइकल कैंसर की शीघ्र पहचान और रोकथाम के महत्व के बारे में शिक्षित और सशक्त बनाना था। सेमिनार के दौरान. श्रीमती दीप्ति सरदाना, (कॉनकर कैंसर कार्यक्रम प्रमुख), डॉ. अमिता शर्मा प्रसिद्ध (स्त्री रोग विशेषज्ञ और कॉनकर कैंसर कार्यक्रम की तकनीकी प्रमुख), श्रीमती पूजा अरोड़ा – (स्पेशल एजुकेटर और फैसिलिटेटर कॉनकर कैंसर कार्यक्रम), श्रीमती अद्विता तिवारी (उपाध्यक्ष – जालंधर की फुलकारी) श्रीमती मोनल कलसी (सचिव फुलकारी) आदि
जाने-माने विशेषज्ञों ने सर्वाइकल कैंसर के कारण और लक्षण, टीकाकरण और स्क्रीनिंग का महत्व, रोकथाम के लिए स्वस्थ जीवनशैली विकल्प, नवीनतम चिकित्सा प्रगति और उपचार विकल्पों पर बहुमूल्य अंतर्दृष्टि और दिशानिर्देश साझा किए।
इनोसेंट हार्ट्स की सीएसआर डायरेक्टर डॉ पलक गुप्ता बौरी ने उल्लेख किया कि “यह पहल जागरूकता फैलाने और महिलाओं के स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए महत्वपूर्ण है। हम एक स्वस्थ समुदाय को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”
सम्मानित अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।
फुलकारी कॉन्कर कैंसर का मिशन हमारे स्कूल के मूल्यों के अनुरूप शिक्षा और समर्थन के माध्यम से कैंसर से लड़ना है।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।