कनाडा 11 सितम्बर :कनाडा में खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू का सर्रे जनमत संग्रह भी बुरी तरह फेल हो गया है।आयोजकों ने इस जनमत संग्रह के लिए एक लाख से ज्यादा वोट का दावा किया था, लेकिन 8 घंटे के मतदान के दौरान इस जनमत संग्रह में 10 हजार से भी कम लोगों ने वोट किया।इसलिए आयोजकों को दोबारा जनमत संग्रह के लिए 29 अक्टूबर की तारीख घोषित करनी पड़ी। जनमत संग्रह के मुख्य आयोजक पॉल जैकप ने दावा किया कि इस जनमत संग्रह के दौरान सभी सिख मतदान नहीं कर सकते। इसलिए 29 अक्टूबर को एक बार फिर वोट डाले जाएंगे। सर्रे में जनमत संग्रह रद्द होने के बाद बौखलाए पन्नू ने दिल्ली को खालिस्तान बनाने की धमकी दी है। उसने कहा है कि खालिस्तानी हरदीप सिंह निज्जर को मारने वालों से बदला लिया जाएगा
सूत्रों से पता चला हे की इस जनमत संग्रह को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी के अलावा कनाडा में भारत विरोधी पंजाबी मीडिया और कनाडा की स्थानीय मीडिया का भी समर्थन मिला। पिछले कुछ दिनों से कनाडा के रेडियो और टी. भी इस जनमत संग्रह के पक्ष में प्रचार कर रहे थे, लेकिन इस बीच पिछले 41 साल से कनाडा में रेडियो और टी.वी. चला रहे जुगिंदर बस्सी ने भी जनमत संग्रह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया । स्कूल की प्रबंधन समिति और शिक्षा मंत्री को पत्र लिखने और जनमत संग्रह में पहले स्कूल के स्थान के खिलाफ स्थानीय कनाडाई लोगों के विरोध के बाद आयोजकों को जनमत संग्रह का स्थान बदलना पड़ा।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।