एलपीयू कैंपस में गुरुवार को 53वीं केन्द्रीय विद्यालय संगठन राष्ट्रीय खेलकूद प्रतियोगिता चौथे दिन रोमांचक दौर में पहुंच चुकी है। पाँच दिन तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में देशभर की टीमों की भागीदारी देखी जा रही है। पूरा दिन खेल के मैदान उत्साही प्रतिभागियों से गुलजार रहे और शीर्ष सम्मान हासिल करने के लिए छात्र खिलाड़ियों द्वारा अपना सर्वश्रेष्ठ देने का जज्बा दिखाई दिया। विभिन्न खेलों जैसे खो-खो,बैडमिंटन और निशानेबाजी के लिए समानांतर प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है।

निशानेबाजी की दस मीटर ओपन साइड एयर राइफल शूटिंग प्रतियोगिता के विजेता अंडर-17 और 19(बालक वर्ग)में एर्नाकुलम के निशानेबाज विजेता रहे|अंडर 17 और 19(बालिका वर्ग) में रायपुर संभाग की लड़कियों ने बाजी मारी |

बैडमिंटन के डबल्स टीम सेमीफाइनल मुकाबले अंडर-14 बालक वर्ग चेन्नई बनाम आगरा और गुवाहाटी बनाम सिलचर , अंडर-17 हैदराबाद बनाम भोपाल तथा दिल्ली और चेन्नई ,अंडर-19 कोलकाता बनाम सिलचर तथा जयपुर बनाम चेन्नई के बीच हुए | एकल सेमीफाइनल मुकाबलों में अंडर-14 एकल सेमीफाइनल में गुवाहाटी संभाग के अभिज्ञान दत्ता और आरुष गोगोई के बीच हुआ तथा दूसरे सेमीफाइनल में आगरा और सिलचर संभाग के बीच हुआ | अंडर -17 एकल सेमीफाइनल में बेंगलुरु बनाम जयपुर तथा हैदराबाद बनाम चेन्नई एक दूसरे के सामने नजर आए| अंडर-19 के एकल सेमीफाइनल मुकाबले लखनऊ बनाम जयपुर और एर्नाकुलम बनाम बेंगलुरु के बीच हुए |फाइनल में अपना स्थान बनाने के लिए सभी खिलाड़ी कड़ी मशक्त करते नजर आए|

अंडर -14 खो-खो(बालिका वर्ग) के प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में कोलकाता, गुरुग्राम, लखनऊ और देहरादून संभाग ने भोपाल, वाराणसी गुवाहाटी और एर्नाकुलम रीजन को हराया। जबकि अंडर -17(बालिका वर्ग) में गुवाहाटी, बेंगलुरु, दिल्ली और देहरादून ने अगले दौर में प्रवेश किया।

श्री करमबीर सिंह, प्राचार्य के.वी. क्रमांक –एक पठानकोट कैंट ने लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में चल रही विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिता के क्रीड़ा क्षेत्रों का दौरा किया और सुनिश्चित किया कि एलपीयू के मैदानों में चल रही खेल की सभी प्रतियोगिताएं निर्विवाद और सुचारू रूप से चलें ।

 

 

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।