नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय में सोमवार से चौथी कटऑफ के दाखिले शुरू हो गए। डीयू शिक्षक संघ के आह्वान पर बुलाई गई शिक्षकों की हड़ताल का असर कुछ कॉलेजों की दाखिला प्रक्रिया पर भी पड़ा।

हालांकि, कई जगह इसका कोई प्रभाव नहीं दिखाई दिया। कटऑफ के पहले दिन कॉलेजों में सैकड़ों दाखिले हुए, जबकि काफी विद्यार्थियों ने रद्द भी कराए। अब तक 58,558 दाखिले हुए हैं और चौथी कटऑफ के बाद 5700 से अधिक दाखिले हो चुके हैं।
ईडब्ल्यूएस कोटे के चलते पहले से काम कर रहे शिक्षकों को हटाए जाने व अन्य मांगों को लेकर डूटा के आह्वान पर कुछ जगह शिक्षकों ने दाखिला प्रक्रिया का बहिष्कार किया। कुलपति कार्यालय के समक्ष विद्वत परिषद की बैठक के दौरान धरना दिया।
डूटा ने कॉलेजों में दाखिला प्रक्रिया में शामिल शिक्षकों से भी धरना-प्रदर्शन में शामिल होने का आह्वान किया था। शिक्षकों की हड़ताल के कारण डीयू के नामी किरोड़ीमल कॉलेज में चौथी कटऑफ के पहले दिन दाखिले शुरू नहीं हो सके।
दाखिला समिति से जुड़े अधिकारी के अनुसार, सुबह 9 से 9:30 बजे तक ही दाखिले के लिए कुछ फॉर्म आए। इसके बाद हड़ताल के कारण दाखिला प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ाई जा सकी। इस तरह यहां एक भी दाखिला नहीं हो सका।
ऐसा ही हाल कुछ अन्य कॉलेजों में भी रहा। दाखिला लेने कॉलेज पहुंचे विद्यार्थियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। हालांकि, कॉलेजों का कहना है कि विद्यार्थियों का नुकसान नहीं होने दिया जाएगा

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।