जालंधर : मां बगलामुखी धाम नजदीक लम्मां पिंड चौंक होशियारपुर रोड़ पर स्थित गुलमोहर सिटी में धाम के संस्थापक एवं संचालक नवजीत भारद्वाज की अध्यक्षता में साप्ताहिक मां बगलामुखी हवन यज्ञ करवाया गया। सबसे पहले नवग्रह, पंचोपचार, षोढषोपचार, गौरी, गणेश, कुंभ पूजन, मां बगलामुखी जी के निमित्त मंत्र माला जाप कर मुख्य यजमान विक्रम भसीन से सपरिवार पूजा अर्चना उपरांत हवन यज्ञ में आहुतियां डलवाईं । इस यज्ञ में उपस्थित मां भक्तो को आहुतियां डलवाने के बाद नवजीत भारद्वाज ने सभी मां भक्तो को कहा कि इंसान किन चीजों में दीवाना हुआ फिरता है। सांसारिक चीजें सदा रहने वाली नहीं है। सदा रहने वाला कुछ है तो केवल सत्संग है क्योंकि सत्संग सत पुरुष का संग है और सत्पुरुष की बंदगी से बढ़ कर कुछ नहीं है उन्होने कहा कि सत्संग देखने सुनने का नहीं बल्कि करने का काम है। उन्होंने कहा कि मैं खुद भी सत्संग कराता नहीं करता हूं। उन्होंने कहा कि जीवन का अर्थ ये नहीं है कि हम उनकी वस्तुओं में गाफिल होकर मस्ती करे और एक दिन इस अनमोल जीवन को खो दें। जीवन का अर्थ है इसके सार तत्व को ग्रहण करना। जीवन के असल उद्देश्य को खोजना। जीवन का असल उद्देश्य है योनियों के भटकाव से छुटकारा। ये छुटकारा पाया जा सकता है किसी पूर्ण संत की शरण लेकर जीव भेद को पा लेना। नवजीत भारद्वाज ने कहा कि हम ये नहीं जानते कि कल क्या होने वाला है फिर भी हम सदियों तक की बात सोचते हैं। अरे जीना है तो आज में जीवो। चितन करो और मनन करो कि कैसे हम अपने जीवन को परमात्मा की भक्ति में लगा सकते हैं। उन्होंने कहा कि गंदगी को गंदगी से साफ नहीं किया जा सकता। झूठ को झूठ से नहीं काटा जा सकता। गंदगी को निर्मलता से हटाया जाएगा और झूठ को सच की ताकत से ही हराया जा सकता है।

इस अवसर पर राकेश प्रभाकर,गोपाल मालपानी, समीर चोपड़ा, अश्विनी शर्मा, संजीव शर्मा, रोहित बहल, पंकज, मंजीत सैनी, राजेश महाजन, मानव शर्मा, बावा खन्ना, मोहित बहल, राजीव, दिशांत शर्मा,अशोक शर्मा, राकेश, ठाकुर बलदेव सिंह, बावा जोशी, राजेंद्र कत्याल, गौरव कोहली, गितेश, गुलशन शर्मा, पूनम प्रभाकर, एडवोकेट राज कुमार, बलिजंदर सिंह, अमरेंद्र शर्मा, चंद्र शेखर, अमति कुमार, सुदेश शर्मा, पंकज उपाध्याय, राहुल शर्मा, रमन शर्मा, प्रशांत, सुमित, राकेश शर्मा, रोहित मल्होत्रा, राजन पाटनी, नीरज, प्रशांत, अजय, मनी,बावा खन्ना, रवि कुमार,सौरभ, रोहित बहल, शाम लाल, जोगिंदर सिंह, ठाकुर बलदेव सिंह, मुकेश चौधरी, अभिलक्षय चुघ, साहिब, मंजीत कौर, राजीव, मोहित बहल, दीशांत शर्मा, राजन शर्मा, प्रिंस, पं. रमाकांत शर्मा, सौरभ मल्होत्ना, राकेश, रोहित बहल, प्रवीण, दीपक, अनीश शर्मा, अशोक शर्मा, सुनील जग्गी , दीपक ,पंकज,प्रवीण सहित भारी संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे। आरती उपरांत प्रसाद रूपी लंगर भंडारे का भी आयोजन किया गया।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।