जालंधर : रंगमंच निश्चित रूप से मानव गौरव की संक्षिप्तता के बारे में सीखने का स्थान है और यह अनुभव सीटी ग्रुप के छात्रों को डिपार्टमेंट ऑफ एपलाइड साइंसेज और डिवि•ान ऑफ स्टूडेंटस वेलफेयर एवं कल्चरल विभाग के सहयोग से प्रदान करवाया गया। इस दौरान ऊर्जा और जूनून थिएटर के सहयोग से संघरिणी नामक नाटक का मंच किया गया। इस नाटक का लेखन और निर्देशन प्रसिद्ध लेखक अमित शर्मा ने किया था।

नाटक के बारे में अमित शर्मा ने कहा कि नाटक का शीर्षक संघरिणी था। देवी दुर्गा का प्रतीक, राक्षसों और गलत काम करने वालों के लिए दासता की देवी, इसी तरह इस नाटक में दिखाया गया है कि महिला देवी दुर्गा का अवतार है। छेडख़ानी कार्यस्थल या यौन शोषण, घरेलू हिंसा, बालिका और लड़के के बीच भेदभाव आदि जैसे अत्याचारों के खिलाफ खुद को सशक्त बनाना होगा। उसे इन सभी अत्याचारों के खिलाफ ठीक वैसे ही खड़ा होना है जैसे देवी दुर्गा ने किया था। इस वन एक्ट प्ले का संदेश बहुत तार्किक, हृदयस्पर्शी और आत्मा को दहलाने वाला था।

सीटी ग्रुप के मैनेजिंग डायरैक्टर डॉ. मनबीर सिंह ने थिएटर कलाकारों के काम की सराहना की और कहा कि इस तरह के मंच नाटक जनता को सार्थक संदेश देने में बहुत उपयोगी होते हैं।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।