दिनों पत्रकारिता और जनसंचार के स्नातकोत्तर विभाग ने डीएवी कॉलेज के व्यक्तित्व और कौशल विकास सेल के सहयोग से “फितूर- एक ओपन माइक” का आयोजन किया, जिसमें विभिन्न विषयों के छात्रों ने कविता, गायन/रैप, कहानी सुनाना और स्टैंडअप कॉमेडी का प्रदर्शन किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता उप प्राचार्य व विभागाध्यक्ष अंग्रेजी के प्रो. सलिल कुमार उप्पल ने की। मुख्य अतिथि के रूप में संगीत विभाग से प्रो. सीमा भी विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल हुईं। इन अतिथियों का स्वागत जेएमसी विभाग के एचओडी और डीन ऑफ पर्सनैलिटी एंड स्किल डेवलपमेंट सेल प्रो. मीनाक्षी मोहन सिद्धू ने अपनी टीम के साथ किया। अपनी शुभकामनाएं देते हुए, मुख्य अतिथि ने लॉकडाउन के दौरान कार्यक्रमों के डिजिटलीकरण की लंबी अवधि के बाद छात्रों को उत्साह और जोश से भरे हुए देखकर प्रसन्नता व्यक्त की। कला के माध्यम से विभिन्न विषयों के छात्रों ने अपने उत्साह और भावनाओं को साझा करने के साथ यह कार्यक्रम एक बड़ी सफलता बन गया। कविता में रविंदर कुमार और तुषार ने क्रमशः प्रथम और द्वितीय पुरस्कार जीता, जबकि मनजोत कौर को विशेष सराहना मिली। आकाश वाधवा ने स्टैंडअप कॉमेडी और स्टोरीटेलिंग दोनों में पहला पुरस्कार हासिल किया। तक्षु, नंदिनी, गुरनीमार, अजय, सेजल और सुप्रिया शर्मा ने अपनी मधुर धुनों से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया और गायन के लिए पुरस्कार जीते। छात्रों ने कविता और कहानी कहने में अपने प्रदर्शन के साथ कुछ संवेदनशील विषयों को छुआ, जिसमें कॉलेज जीवन की चुनौतियां, माता-पिता का महत्व, भ्रष्टाचार, भारतीय विभाजन के दुख, सामाजिक दुविधाएं और बहुत कुछ शामिल हैं। प्रो. मीनाक्षी सिद्धू ने आयोजन की सफलता पर गर्व और गंभीर विषयों के प्रति छात्रों के तर्कसंगत दृष्टिकोण को देखकर संतोष व्यक्त किया।

 

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।