corona continues to wreak havoc in delhi 2 136 new cases in 24 hours

नई दिल्लीः दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के शुक्रवार को 2,136 नए मामले सामने आए और महामारी से 10 और मरीजों की मौत हो गई जबकि संक्रमण दर 15.02 प्रतिशत रही। स्वास्थ्य विभाग द्वारा यहां जारी आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है।

यह लगातार 10वां दिन है, जब शहर में एक दिन में 2,000 से अधिक मामले दर्ज किए गए। राष्ट्रीय राजधानी में 13 फरवरी को इस महामारी के कारण 12 लोगों की मौत हुई थी। स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार कोविड-19 के लिए 14,225 नमूनों की जांच की गई थी जिनमें से शुक्रवार को ये नये मामले सामने आए। दिल्ली में बृहस्पतिवार को संक्रमण के 2,726 नए मामले दर्ज किए गए थे और महामारी के कारण छह लोगों की मौत हुई थी जबकि संक्रमण दर 14.38 प्रतिशत रही थी।

गौरतलब है कि दिल्‍ली में कोरोना के मामलों और पॉजिटिविटी रेट बढ़ने के बीच कोविड के नियमों को सख्‍ती से लागू किया जा रहा है। अधिकारियों ने मास्‍क की अनिवार्यता को सख्‍ती से लागू करने और इसका उल्‍लंघन करने वालों पर 500 रुपए का जुर्माना लगाने के लिए टीम का गठन करना शुरू किया है।

राजस्‍व विभाग के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने कहा कि डिस्ट्रिक्‍ट मजिस्‍ट्रेटों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है कि मामलों में कमी आने के बाद जो ढिलाई हुई, उसे दुरुस्‍त किया जाए और सार्वजनिक स्‍थलों पर मास्‍क पहनने का नियम सख्‍ती से लागू किया जाए।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।