teachers of punjab decided to end all demonstrations

चंडीगढ़ : पंजाब में लगातार धरना-प्रदर्शन करते आ रहे विभिन्न श्रेणियों के कच्चे अध्यापकों द्वारा सरकार की तरफ से जल्द ही नौकरी पक्की करने संबंधी पॉलिसी लाने का भरोसा दिए जाने के बाद धरना-प्रदर्शनों पर विराम लगाने का ऐलान कर दिया गया है।

यह ऐलान शुक्रवार को शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस के साथ हुई बैठक के बाद किया गया।  पंजाब भवन में हुई बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए कच्चे अध्यापकों की जत्थेबंदी के पदाधिकारी कुलदीप सिंह ने कहा कि विभिन्न कच्चे अध्यापकों की पंजाब भवन में शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस के साथ हुई बैठक में उन्हें जानकारी दी गई है कि राज्य सरकार द्वारा बनाई गई कैबिनेट सब-कमेटी द्वारा जल्द ही राज्य के सभी विभागों के कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने संबंधी पॉलिसी बनाकर मुख्यमंत्री को सौंप दी जाएगी।

फिलहाल दो प्रोपोजल तैयार किए गए हैं, जिसके मुताबिक पूरे पारदर्शी तरीके से भर्ती होने के बाद 10 वर्ष की नौकरी कर चुके कच्चे मुलाजिमों को उनकी योग्यता के आधार पर पक्का किया जाएगा जबकि जो भी अन्य मुलाजिम 10 वर्ष वाले नुक्ते में फिट नहीं बैठेंगे, उनके वेतन में वृद्धि करके उन्हें आॢथक लाभ दिया जाएगा ताकि नाममात्र वेतन पर गुजारा कर रहे कच्चे मुलाजिमों को राहत मिल सके। कुलदीप सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा भरोसा दिया गया है कि आगामी 15 दिनों के भीतर इस विषय पर कोई न कोई फैसला ले लिया जाएगा इसलिए जत्थेबंदियों ने तय किया है कि सरकार को समय देते हुए फिलहाल धरना-प्रदर्शनों पर विराम लगाया जाए।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।