*जालंधर, 06 सितंबर, 2024।* भाजपा नेता और जालंधर के पूर्व सांसद सुशील रिंकू की अगुवाई में आज सूबे की आम आदमी पार्टी सरकार के खिलाफ भाजपा मंडल 11 के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने बाबू जगजीवन राम चौक में पुतला फूंका और प्रदर्शन किया। रिंकू ने कहा कि भगवंत मान की अगुवाई वाली आप सरकार पूरी तरह से विफल है। सरकार ने पैट्रोल-डीजल और बिजली की कीमतों पर वृद्धि कर लोगों के जेब पर सीधे तौर पर डाका डाला है।

सुशील रिंकू ने कहा कि मुफ्त योजनाओं के सहारे सत्ता में आई ‘आप’ सरकार के सरकारी विभाग न केवल मुफ्त योजनाओं का बोझ उठाने में असमर्थ हो गए हैं, बल्कि वे अब दिवालिया होने की कगार पर पहुंच गए हैं, जिसके चलते ‘आप’ सरकार लोगों पर आर्थिक बोझ डाल रही है। घाटे की भरपाई के लिए पंजाब की जनता पर मान सरकार हर दिन करोड़ों रुपये का नया टैक्स थोप रही है।

सुशील रिंकू ने कहा कि कुछ दिन पहले कलेक्टर रेट में बढ़ोतरी की गई। सूबे की जनता पर बिना कारण करीब 2000 करोड़ रुपए का सालाना भार डाला गया। आप सरकार ने लोगों पर 2400 करोड़ रुपए से ज्यादा का भार डाल दिया है। जिससे सूबे का हर व्यक्ति खुद को ठगा महसूस कर रहा है।

सुशील रिंकू ने पैट्रोल औऱ डीजल के दामों में बढोत्तरी की कड़ी निंदा करते हुआ कहा कि आप सरकार ने इससे पहले भी दो बार फरवरी और जून 2023 में पेट्रोल-डीजल महंगा कर जनता पर सालाना 900 करोड़ से ज्यादा का बोझ डाला था, जिसको एक बार वैट के रूप में और के बार उपकर के रूप में लागू किया था।

उन्होंने कहा कि एक तरफ जहां पेट्रोल-डीजल आज तीसरी बार महंगा कर दिया गया है। वहीं दूसरी ओर, पूर्व सरकार द्वारा 7 किलोवाट तक के घरेलू उपभोक्ताओं को दी जाने वाली 3 रुपये प्रति यूनिट की बिजली सब्सिडी भी वापस ले ली गई है।

उन्होंने कहा कि भगवंत मान सरकार के इस फरमान से 600 यूनिट से ज्यादा की बिजली खपत करने वाले लोगों को 1500 रुपए से लेकर 2000 रुपए तक ज्यादा बिल की रकम अदा करनी पड़ेगी। आप सरकार पहले ही अपने कार्यकाल में बिजली महंगी कर पंजाब की जनता पर 7800 करोड़ रुपये का बोझ डाल चुकी है। इस मौके पर वेस्ट हल्के के इंचार्ज अश्वनी अटवाल,मंडल 11 के इंचार्ज तरसेम थापा, मंडल उपाध्यक्ष अजय ठाकुर, दर्शन भगत,पार्षद पति संदीप वर्मा, अजय बब्बल, दविंदर गोला, सोनू, दविंदर बब्बू, इंद्रजीत बब्बर, दीपक तनेजा व अन्य कार्यकर्ता शामिल हुए

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।