जालंधर

जालंधर की एक निजी यूनिवर्सिटी की एक महिला प्रोफेसर की तरफ से भगवान श्रीराम और रावण को लेकर की गई टिप्पणी का आडियो वायरल हुआ है। आडियो को लेकर इंटरनेट मीडिया पर जमकर हंगामा हुआ। इसमें श्रीराम और सीता के संबंध को लेकर आपत्तिजनक बातें कहीं थी जबकि रावण को अच्छा बताया गया था।

ट्विटर पर यह आडियो खूब शेयर हुआ। इस पर जमकर कमेंट्स भी किए गए। मामला बढ़ने पर संबंधित यूनिवर्सिटी ने उक्त महिला प्रोफेसर को नौकरी से निकाल दिया है। इसे लेकर इंस्टाग्राम पर स्पष्टीकरण भी दिया गया है।

 

श्री राम को षड्यंत्रकर्ता बताया, रावण को अच्छा इंसान

 

आडियो में महिला प्रोफेसर ने भगवार श्री राम को अपमानित करने वाली बातें कही हैं। उन्होंने कहा कि भगवान राम ने रावण के खिलाफ षड्यंत्र रचा था, जो कि उनके अनुसार एक अच्छा इंसान था। आडियो में संभवतः उक्त प्रोफेसर अपने छात्रों को यह बातें कहती लगती हैं। इसमें उन्होंने दावा किया कि श्री राम ने सीता का अपहरण राम का ‘प्लान’ था। यह रावण की गलती नहीं थी, जो कि उन्हें श्रीलंका ले गया था

यूनिवर्सिटी ने अपने इस फैसले को अपने इंस्टाग्राम पेज पर पोस्ट किया है। अपना पक्ष रखते हुए यूनिवर्सिटी ने कहा, ‘इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुई आडियो में उक्त महिला प्रोफेसर के निजी विचार हैं। इसमें किसी भी प्रकार से यूनिवर्सिटी का कोई रोल नहीं हैं।

 

हम हमेशा से एक धर्मनिरपेक्ष विश्वविद्यालय रहे हैं। जहां सभी धर्मों और आस्थाओं के लोगों के साथ प्यार और सम्मान के साथ समान व्यवहार किया जाता है। यूनिवर्सिटी की तरफ से उक्त महिला प्रोफेसर को तत्काल प्रभाव से सेवा से मुक्त कर दिया गया है।’ दूसरी तरफ यूनिवर्सिटी की तरफ से लिए गए इस फैसले का भी विरोध होने लगा है।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।