नई दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली स्थित एम्स से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गंभीर हालत में लाई गई एक गर्भवती का सिजेरियन करने से सिर्फ इसलिए इनकार कर दिया गया, क्याेंकि महिला ने इसके लिए पहले से बुकिंग नहीं कराई थी। बताया जा रहा है कि डाॅक्टर ने ऑपरेशन करने से मना कर दिया, जिसके बाद गर्भ में ही बच्चे की माैत हाे गई। परिजनों का आरोप है कि यदि एम्स मरीज को भर्ती कर लेता तो बच्चे की जान बच सकती थी। फिलहाल मामले में एम्स प्रशासन ने शिकायत मिलने के हफ्ते भर बाद जांच कमेटी गठित कर दी है। महिला अब भी आईसीयू में भर्ती है।

बताया जा रहा है कि रात में 12 बजे के करीब गायनेकाेलाॅजिस्ट को कॉल करने के बाद एक सीनियर रेजिडेंट ने पहुंचकर महिला को चेक किया। बताया जा रहा है कि उस समय गर्भस्थ बच्चे की सांसे चल रही थी। यही नहीं इमरजेंसी के डॉक्टरों ने भी कहा कि बच्चा ठीक है। इस दौरान महिला को सिजेरियन की सलाह दी गई लेकिन आरोप है कि महिला डाॅक्टर ने मरीज की पहले से एम्स में कोई बुकिंग नहीं होने का हवाला देते हुए सीजेरियन करने से इनकार कर दिया।

आराेप है कि डॉक्टर ने मरीज की मौत होने पर ही सर्जरी करने की बात कही। इसके बाद रात करीब दो बजे गर्भवती के बच्चे की धड़कन बंद हो गई। जिसके बाद मरीज के परिजनों का कहना है कि यदि अस्पताल गर्भवती को भर्ती कर लेता तो बच्चा बच सकता था। बताया जा रहा है कि महिला की हालत अभी गंभीर बनी हुई है।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।