चंडीगढ,  पंजाब के भगवंत मान कैबिनेट की बैठक थोड़ी ही देर में शुरू होगी। इसमें कई अहम निर्णय हो सकते हैं। कैबिनेट राज्‍य के लोगों को हर माह 300 यूनिट बिजली फ्री देने के बारे में फैसला कर सकती है और मुख्यमंत्री भगवंत मान इसका एलान कर सकते हैं।  इस मुद्दे को कैबिनेट की बैठक के एजेंडे में प्रमुख रूप से लाया जा सकता है।

बता दें कि विधान सभा चुनाव के दौरान आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आप सरकार आने पर प्रदेश के लोगों को तीन सौ यूनिट मुफ्त बिजली देने की गारंटी भी दी थी। कैबिनेअ की बैठक में मोहल्‍ला क्लिनिक खोलने को लेकर भी प्रस्‍ताव आ सकता है। बैठक में रूरल डवलपमेंट फंड (आरडीएफ) का पैसा सरकार किसानों व मजदूरों की कर्ज माफी पर खर्च न करने का भी एजेंडा लाया जा सकता है। विभाग के एक सीनियर अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि इस संबंधी बिल लाना है या आर्डिनेंस इस संबंधी फैसला कैबिनेट की बैठक में होगा।

काबिले गौर है कि केंद्र सरकार ने पिछले साल इस बात पर एतराज जताया था कि राज्य सरकार ग्रामीण विकास फंड का पैसा किसानों और मजदूरों की कर्ज माफी पर क्यों कर रही है। कर्ज माफी के वादे राजनीतिक पार्टियों ने किए हैं तो वे सामान्‍य अकाउंट से इसका खर्च करें। आरडीएफ केवल इंफ्रास्ट्रक्चर की डेवलपमेंट के लिए है।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।