जालंधर ( ) : भगवान वाल्मीकि जी के प्रकट दिवस के उपलक्ष्य में आज बस्तियात क्षेत्र से एक विशाल शौभायात्रा निकाली गई। जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में पंजाब के केबिनेट मंत्री मोहिंदर भगत ने पहुंच कर भगवान वाल्मीकि जी का आशीर्वाद प्राप्त किया। अलग-अलग मंदिर कमेटियों तथा सोसाइटियों ने भव्य स्टेजे सजा कर तथा लंगर प्रशाद बांट कर शौभायात्रा का स्वागत किया वहीं मोहिंदर भगत को सम्मानित किया।
इस मौके मोहिंदर भगत ने सभी शहरवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा कि
भगवान वाल्मीकि जी ने महाकाव्य रामायण की रचना की, जिसकी शिक्षाएं आज भी हम सबके जीवन का अहम हिस्सा है। रामायण महाकाव्य हम सबको बिना किसी भेदभाव के जीवन जीने की सीख देता है। उन्होंने कहा कि रामायण जैसे कालजयी महाकाव्य से मिलने वाली सीख आज भी हर वर्ग के लिए प्रासंगिक है। भगवान वाल्मीकि जी ने रामायण जैसे महाग्रंथ लिखकर दुनिया को बताया कि हमें शिक्षित होना चाहिए और समाज में भेदभाव को दूर करना चाहिए।
उन्होंने कहा कि आज हम सबको भगवान वाल्मीकि जी द्वारा दिखाए रास्ते पर चलने की आवश्यकता है। भगवान वाल्मीकि जी के बताए मार्ग पर चलने का मतलब है कि हमें धर्म और सत्य के मार्ग पर चलना चाहिए और ईमानदारी से अपने कर्तव्य का पालन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम सभी को उनके जीवन से प्रेरणा लेकर समाज की भलाई के लिए काम करने चाहिए। मंत्री ने लोगों को सामाजिक बुराइयां खत्म करने के लिए अपने बच्चों को शिक्षित एवं संस्कारवान बनाने का आह्वान किया।
इस मौके पर चेयरमैन चंदन ग्रेवाल,पवन हंस,कमल लोच, बब्बू थापर, सतपाल भगत,बिल्ला हंस,अमरीक बांगरी,गौरव जोशी, कुलदीप गगन साहित बड़ी संख्या में इलाका निवासियों ने शौभायात्रा में भाग लिया।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।