पंजाब: पंजाब में 4 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए भाजपा ने 3 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। भाजपा ने गिद्दड़बाहा से मनप्रीत सिंह बादल को, बरनाला से केवल सिंह ढिल्लों और डेरा बाबा नानक से रविकरन सिंह काहलों को मैदान में उतारा है। हालांकि पार्टी ने अभी तक चब्बेवाल से अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया है।आम आदमी पार्टी ने पंजाब में 4 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है। पार्टी ने डेरा बाबा नानक से गुरदीप सिंह रंधावा, चब्बेवाल से राजकुमार चब्बेवाल के बेटे इशान चब्बेवाल, गिद्दड़बाहा से हरदीप सिंह ढिल्लों और बरनाला से हरिंदर सिंह रंधावा के नाम का घोषित किया है। वहीं इलेक्शन कमिश,lन ने भी उपचुनावों की तारीखों का ऐलान किया हुआ है। पंजाब में 4 सीटों पर 13 नवंबर को वोटिंग होगी। जिसके बाद 23 नवंबर को नतीजों का ऐलान किया जाएगा।

2024 के लोकसभा चुनाव के दौरान पंजाब की चार विधानसभा सीटें खाली हुई थीं। आम आदमी पार्टी के कैबिनेट मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर की बरनाला सीट खाली हो चुकी है।वहीं होशियारपुर की चब्बेवाल सीट पर डॉ. राज कुमार चब्बेवाल के सांसद बनने के बाद सीट खाली है। गिद्दड़बाहा से पंजाब कांग्रेस प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग और डेरा बाबा नानक सीट से कांग्रेस के पूर्व डिप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा भी लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं। इन सभी चारों सीटों पर चुनाव होने हैं।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।