दिल्ली: Swiggy-Zomato के बीच एक और नया Food Delivery मार्केट में आ गया है जो तेजी से बाजार में छा रहा है। नया फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म ओएनडीसी (ONDC) तेजी से लोगों में पॉपुलर हो रहा है और भविष्य में स्विगी और जोमाटो के बिजनेस के लिए चुनौती बन सकता है।

दरअसल, सरकार समर्थित ओपन नेटवर्क फॉर डिजिटल कॉमर्स (ONDC) के आंतरिक विश्लेषण से पता चला है कि नेटवर्क ने, खाद्य क्षेत्र में, स्विगी और ज़ोमैटो के कुल ऑर्डर वॉल्यूम का 3% हासिल किया है। अब तक 20 लाख ऑर्डर डिलिवर कर चुका है।

इसकी पॉपुलेरिटी की वजह है कि यह स्विगी और जोमाटो से 60 फीसदी सस्ते दामों में उसी क्वॉलिटी का खाना लोगों के घर पर पहुंचाता है। जिसके कार लोग इसे पसंद कर रहे है।

सूत्रों ने कहा, देश भर में, ONDC अब फूड फिल्ड में प्रति दिन 60,000 ऑर्डर की सुविधा प्रदान करता है, जो भारत भर में स्विगी और ज़ोमैटो द्वारा प्रबंधित कुल ऑर्डर वॉल्यूम का 3% हिस्सा लेता है। ऑर्डर की मात्रा एक दिन में लगभग 4 लाख ऑर्डर तक पहुंच गई जिसमें मोबिलिटी बुकिंग भी शामिल है। 7 जुलाई, 2024 को, ONDC ने एक प्रभावशाली प्रदर्शन के साथ एक नया रिकॉर्ड बनाया।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।