महाराष्ट्र : मुंबई से सटे ठाणे में एक 25 वर्षीय मुस्लिम कैब ड्राइवर को तीन लोगों ने बीच सड़क पर कथित रूप से पीट दिया। इन लोगों ने मुस्लिम युवक को ‘जय श्रीराम’ का नारा लगाने पर भी मजबूर किया। घटना सोमवार अल सुबह ठाणे के दीवा क्षेत्र में हुई। पुलिस ने इस मामले में दीवा क्षेत्र के अगासन गांव के रहने वाले तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इन लोगों को पुलिस कस्टडी में रिमांड पर भेज दिया गया है।

जानकारी के अनुसार 25 वर्षीय फैसल उस्मान खान दिसबंर 2018 से एक कैब एग्रीगेटर कंपनी में ड्राइवर का काम करता है। सोमवार अल सुबह 3 बजे खान दीवा में मान कल्याण अस्पताल से एक यात्री को पिक करने गया था। इस दौरान उसकी कार खराब हो गई। खान ने बताया, ‘मैंने पार्किंग लाइट जलाकर अपनी कार को फिर से स्टार्ट करने में लग गया। इसी दौरान तीन लोग पीछे से स्कूटर पर आए और शीशा पिटने लगे।’ उसने बताया कि वे लोग शराब के नशे में लग रहे थे और वे यह जानना चाहते थे कि मैंने बीच सड़क में अपनी गाड़ी क्यों रोक रखी है।

इसके बाद आरोपियों ने कथित रूप से कार की चाबी निकाल ली और खान को कार से घसीट लिया। इसके बाद एक सवारी ने बाहर निकल कर उन लोगों को गाली दी। वे लोग कैब चालक को भी उसके धर्म के लिए गाली देने लगे। खान ने बताया, ‘उन लोगों ने कहा कि यदि मैं जय श्रीराम का नारा लगाउंगा तो वह मुझे जाने देंगे। इसके बाद आरोपियों ने मेरा मोबाइल फोन ले लिया। एक पैसेंजर के पुलिस को फोन करने के बाद वे लोग भाग गए।

खान ने पुलिस में सोमवार को जब इसकी शिकायत की तो उसने सिर्फ मारपीट और मोबाइल चोरी की बात बताई। उसके कहा,’मैं सदमे में था और अपने परिवार पर इसके नतीजे को लेकर चिंतित था।’ खान ने कहा, ‘हालांकि, बाद में मैंने पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को अपने साथ हुई पूरी वारदात बताई। उन्होंने मुझे आश्वस्त किया कि डरने की कोई बात नहीं है।’ खान ने अपने बयान में कहा, ‘आरोपियों ने मुझे तार से मारना शुरू किया और जब मैं ‘या अल्लाह’ चिल्लाया तो उन्होंने मुझे कहा कि यदि वो हमसे छुटना चाहता है तो उसे ‘जय श्रीराम’ कहना होगा।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।