जमशेदपुर: (अकाश) झारखंड के सरायकेला खरसावां में भीड़ की हिंसा (मॉब लिंचिंग) का मामला सामने आया है. जहां धातकीडीह में बाइक चोर होने के शक में एक युवक तबरेज अंसारी को भीड़ ने पीट-पीटकर बुरी तरह जख्मी कर दिया और उसे पुलिस के हवाले कर दिया. बाद में उसकी अस्पताल में मौत हो गई.

पुलिस ने तबरेज को कैद में रखा था. रविवार को उसकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई. जिसके बाद उसे सदर अस्पताल ले जाया गया जहां से डॉक्टर से उसे जमशेदपुर स्थित टाटा मेन हॉस्पिटल रेफर कर दिया और यहां लाने के बाद डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटना की सूचना पाकर मृतक के परिजन इक्ट्ठा हुए और पुलिस प्रशासन, जेल प्रशासन और अस्पताल प्रशासन पर आरोप लगाये.तबरेज के एक संबंधी ने कहा कि कथित चोरी की वजह से नहीं बल्कि उसकी हत्या सांप्रदायिक कारणों से हुई है. उसे जय श्रीराम और जय हनुमान जैसे नारे लगाने को मजबूर किया गया. उन्होंने कहा, ”उन्होंने उसकी (तबरेज) पिटाई की और बाद में उसे पुलिस को दे दिया. उन्हें चोरी का संदेह था लेकिन यह एक सांप्रदायिक हमला था. उसे इसलिए पीटा गया क्योंकि उसका मुस्लिम नाम था. उन्होंने (भीड़) उससे बार-बार ‘जय श्री राम’ और ‘जय हनुमान’ का नारा लगवाया. दोषियों को गिरफ्तार किया जाए.”

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।