स्पाइसजेट के 70,060 यात्री पांच महीने में फ्लाइट कैंसिलेशन के कारण प्रभावित हुए हैं। इन यात्रियों को हर्जाने के तौर पर एयरलाइन ने 1.27 करोड़ रुपये दिए हैं। ये यात्री जनवरी से मई माह के बीच में प्रभावित हुए। वहीं अगर इंडिगो की बात की जाए तो वो इस मामले में दूसरे नंबर पर है। इंडिगो के 62,958 यात्री प्रभावित हुए हैं, जिसके लिए उसने 12.14 लाख रुपये का हर्जाना भी भरा है।

ये जानकारी गुरुवार को लोकसभा में नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दी है। इस मामले में जेट एटरवेज भी पीछे नहीं है। इस एयरलाइन के 50,920 यात्री कैंसिलेशन से प्रभावित हुए हैं। जिन्हें 53.31 करोड़ रुपये हर्जाने के तौर पर दिए गए हैं। जेट एयरवेज ने 17 अप्रैल को संचालन बंद कर दिया था।

ये एयरलाइन इससे पहले बड़ी मात्रा में उड़ानें रद्द कर चुकी है। वहीं एयर इंडिया के 37,079 यात्री कैंसिलेशन से प्रभावित हुए हैं। इन यात्रियों को एयरलाइन ने 89.4 लाख रुपये हर्जाने के तौर पर दिए हैं।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।