heroin worth 9 crores found on border

फाजिल्का: सीमा सुरक्षा बल की 160 बटालियन के जवानों ने फाजिल्का जिले के जलालाबाद के गांव ढंडी कदीम वासी एक व्यक्ति से ट्रैक्टर में छिपा कर लाई जा रही हेरोइन बरामद की है। यह हेरोइन 2 बोतलों में भर कर लाई जा रही थी, जिसका भार 1.8 किलो था। पकड़ी गई हेरोइन का मूल्य अंतर्राष्ट्रीय बाजार में करीब 9 करोड़ रुपए है। हेरोइन ट्रैक्टर के भीतर बने खांचे (कैविटी) में छिपा कर लाई जा रही थी। आरोपी की पहचान वकील सिंह वासी गांव ढंडी कदीम के रूप में हुई है।

जब ट्रैक्टर कांटेदार तारों के पार वापस आ रहा था तो सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने इसकी तलाशी ली। तलाशी दौरान उन्होंने इसमें बने खांचे में से यह हेरोइन बरामद की। वकील सिंह अपनी कांटेदार तार के पार ट्रैक्टर लेकर गया था और सीसुब ने उसे वापसी पर पकड़ कर कानूनी कार्रवाई पूरी करने के लिए बाद इसे आगामी कार्रवाई के लिए पुलिस व संबंधित एजैंसियों को सौंप दिया है। उल्लेखनीय है इससे पूर्व 6 व 7 सितम्बर को भी सीमा सुरक्षा बल ने इस क्षेत्र से करीब 11 किलोग्राम हेरोइन बरामद की है। पुन: सीमा सुरक्षा बल की सतर्कता से पुन: हेरोइन की तस्करी के नापाक इरादे नाकाम हो गए।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।