जालंधर : मां बगलामुखी धाम नजदीक लम्मां पिंड चौंक होशियारपुर रोड़ पर स्थित गुलमोहर सिटी में धाम के संस्थापक एवं संचालक नवजीत भारद्वाज की अध्यक्षता में साप्ताहिक मां बगलामुखी हवन यज्ञ करवाया गया।

सबसे पहले ब्राह्मणों द्वारा नवग्रह, पंचोपचार, षोढषोपचार, गौरी, गणेश, कुंभ पूजन, मां बगलामुखी जी के निमित मंत्र माला जाप कर मुख्य यजमान दिशांत शर्मा से सपरिवार पूजा अर्चना उपरांत हवन यज्ञ में आहुतियां डलवाईं । इस यज्ञ में उपस्थित मां भक्तो को आहुतियां डलवाने के बाद नवजीत भारद्वाज ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि अपने आप को किसी भी बात में व्यस्त रखें क्योंकि व्यस्त आदमी को दुख छू तक भी नहीं पाता दूसरे शब्दों में उसे दुखी होने का समय नहीं मिलता। यह भी कहा जाता है कि बेकार मन शैतान का घर होता है । अच्छे इंसान में भी एक आदत होती है कि वह सभी इंसानों को अच्छा समझ लेता है । उसकी यह आदत उसे कई बार धोखा दिलाने तथा सफलता का मुंह दिखाने के लिए काफी होती है । अपनी बात को स्पष्ट करते हुए नवजीत भारद्वाज ने कहा कि शॉर्टकट से धन कमाने के चक्कर में अधिकतर लोग झूठ चलाकी तथा किसी की शराफत का नाजायज फायदा उठा कर उसका धन हड़पना चाहते हैं । ऐसा विश्वासघात भी वही करता है जिस पर भरोसा होता है ।इसलिए किसी पर भी आंखें बंद करके विश्वास करने का समय अब नहीं । किसी से धोखा ना करें यहां यह भी जरूरी है कि अपने से भी धोखा होने भी ना दें ।

इस अवसर ओंकार, गुरबाज सिंह, बलजिंदर सिंह, मनदीप, राजेंद्र कत्याल, अमित कुमार,रोहित बहल, गितेश,अमरेंद्र कुमार शर्मा, राकेश महाजन, अमरजीत सिंह, जसविंदर सिंह, मनप्रीत सिंह, सुरेंद्र शर्मा, अमरजीत,जानू, बावा जोशी, सुरेंद्र सिंह, संजीव शर्मा, गुरबाज सिंह, मधुकर कत्याल, मानव शर्मा, भूषण कुमार, अभिलक्षय चुघ, अशोक शर्मा, सुरेंद्र, मुकेश खन्ना, सौरभ मल्होत्रा, राजेश मैहता, दीलीप कुमार, मोहित बहल, नीटू, साहिल, विनोद खन्ना, सुमित, संजीव, यज्ञदत्त, अश्वनी शर्मा, बावा खन्ना, राजीव, राकेश, ठाकुर बलदेव सिंह, लक्की, सुनील जग्गी, प्रिंस, दिनेश चौधरी, रवि कुमार,पंकज, मानव शर्मा, दीपक सहित भारी संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे।

आरती उपरांत प्रसाद रूपी लंगर भंडारे का भी आयोजन किया गया

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।