● डॉ. विदुर ज्योति (चेयरमैन ट्रस्ट),डॉ.सुविक्रम ज्योति (चेयरपर्सन कम मैनेजर,मैनेजिंग कमेटी और जनरल सैक्रेटरी, ट्रस्ट), श्रीमती प्रवीण सैली (प्रधानाचार्या), श्रीमती रमनदीप (उपप्रधानाचार्या) तथा श्रीमती ममता अरोड़ा (सहायक उप प्रधानाचार्या) के नेतृत्त्व में दिनांक 26 अक्तूबर 2024 को पहली से बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए ‘नो बैग डे’ के अंतर्गत मैजिक शो, दीपावली पर्व से संबंधित विभिन्न गतिविधियों तथा ट्रिप का आयोजन किया गया।

● प्रातःकालीन सभा में विद्यार्थियों को ‘ज़िला रेड क्रॉस सोसाइटी’ की ओर से श्री करण गोस्वामी द्वारा जादू के मज़ेदार करतब दिखाए गए। विद्यार्थियों ने बहुत उत्सुकता के साथ बोतल से रंग-बिरंगे फूलों का हार बनाने, छोटी रस्सी के तीन सिरे करने,दस के नोट से पाँच सौ का नोट बनाने, भूल-भलैयाँ डिब्बे से सामान गायब करने, मैजिक कलर बुक से रंग भरने और जादुई छड़ी से किए गए अनूठे करतबों को देखा। इसके पश्चात गतिविधि प्रभारी श्रीमती रंजू शर्मा तथा श्रीमती वीनू अग्रवाल की देखरेख में पहली से बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों ने दीपावली पर्व के उपलक्ष्य में कटआउट्स-दीये सजाने, वॉल हैंगिग बनाने, सजावटी पॉट बनाने जैसी विभिन्न गतिविधियों में बढ़चढ़ कर भाग लिया।
दसवीं से बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए विद्यालय ने ‘निर्वाणा रिसोर्ट’ में ट्रिप का आयोजन किया जिसमें विद्यार्थियों ने मनोरंजक गतिविधियों में उत्साहपूर्वक भाग लिया।
● प्रधानाचार्या श्रीमती प्रवीण सैली ने ‘नो बैग डे’ अंतर्गत विभिन्न गतिविधियों के समापन पर विद्यार्थियों के उत्साहपूर्वक भाग लेने पर अपनी प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों का समग्र विकास करना, उनकी क्षमताओं को निखारना तथा उनके तनाव को दूर करना ‘नो बैग डे का’ मुख्य उद्देश्य था। उन्होंने सभी अध्यापकों को उनके उल्लेखनीय प्रयासों के लिए विशेष रूप से शुभकामनाएँ दीं

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।