सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को ज्ञानवापी केस में सुनवाई हुई। 5 मिनट तक हिंदू और मुस्लिम पक्ष की दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने ऑर्डर जारी किया। सर्वोच्च अदालत ने सख्त निर्देश दिया कि वाराणसी लोअर कोर्ट कल तक कोई आदेश नहीं जारी की सुनवाई के दौरान मुस्लिम पक्ष की ओर से कहा गया कि इस मामले में वाराणसी कोर्ट में रोज सुनवाई हो रही है और नए फैसले दिए जा रहे हैं। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम सख्त निर्देश जारी कर रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार दोपहर 3 बजे फिर सुनवाई होगी

सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस पीएस नरसिम्हा की बेंच में 11.03 मिनट पर सुनवाई शुरू हुई। यह सुनवाई 11.08 मिनट तक चली। कोर्ट में हिंदू पक्ष ने कहा कि हमने अभी हलफनामा दाखिल नहीं किया है, इसलिए और वक्त दिया जाए, जिसके बाद कोर्ट की सुनवाई कल तक के लिए टल गई। मुस्लिम पक्ष ने याचिका दाखिल कर प्लेसेस ऑफ वर्शिप 1991 एक्ट का दलील देते हुए सर्वे कार्य पर रोक लगाने की मांग की है।हिंदू पक्ष के वकील विष्णु जैन ने कहा कि हमने अभी हलफनामा दाखिल नहीं किया है। कोर्ट से हम अतिरिक्त समय की मांग करेंगे। उन्होंने कहा कि अभी नए घटनाक्रम हुए हैं। ऐसे में सभी अपडेट के साथ हम सुनवाई के लिए जाएंगे।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।