जालंधर : सीटी इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट (सीटीआईएचएम) में एंटरप्रेन्योरशिप हब ब्लॉसम का उद्धघाटन किया गया। इस को शुरू करने का मु य मकसद छात्रों को एक ऐसी जगह प्रदान करवानी है जहां पर वह अपना उद्योग शुरू करने के तरीके जान सके। इसका उद्धघाटन सीटी ग्रुप के चेयरमैन चरणजीत सिंह चन्नी, मैनेजिंग डायरैक्टर मनबीर सिंह, सीटीआईएचएम के डायरैक्टर डॉ भरत कपूर, सीटीआईएचएम के हैड दिवोय छाबड़ा और फैकल्टी ने किया।

ब्लॉसम के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए सीटीआईएचएम के डायरैक्टर डॉ भरत कपूर ने कहा कि इस रेस्ट्रोरेंट में तैयार होने वाले सारे पकवान छात्रों द्वारा फैकल्टी की देखरेख में बनाए जाएंगे। इस दौरान छात्र मेन्यु डिज़इन तैयार करना, खाना बनाने से लेकर सर्व करने तक सारे कार्य खुद करेंगे। ऐसा करने से छात्रों के कौशल में विकास होगा। इतना ही नहीं इससे छात्र अपना बिजनेस खोलने के लिए प्रेरित भी होंगे। आगे बात करते हुए उन्होंने बताया कि चार साल की डिग्री के बाद छात्रों को मेहमानों को संभालना, मार्किट डिवेलप करना, खाना की लागत आदि के बारे में पता होना जरूरी है। इसलिए हमने इस रेस्ट्रोरेंट की शुरूआत की है ताकि छात्रों को लाइव प्रैक्टिकल करवाया जा सके और उस उचित दाम पर बेचा जा सके।

मैनेजिंग डायरैक्टर मनबीर सिंह ने छात्रों को अपना उद्योग खोलने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि आज के समय में नौकरी की तलाश करने वाले नहीं बल्कि नौकरियां देने वाले की जरूरत है। जो छात्र अपना बिजनेस करना चाहते हैं उनके लिए यह एक बहुत अच्छा मौका है। छात्र इस रेस्ट्रोरेंट को प्रोफैशनल तरीके से चला सकते हैं।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।