सीटी ग्रुप ने हाल ही में यूनाइटेड भारत कम दिवाली मेला आयोजित किया, यह एक ऐसा उत्सव था जिसमें भारत की विविध सांस्कृतिक विरासत को एक साथ लाया गया, जिसमें 15 से अधिक राज्यों की परंपराओं को प्रदर्शित किया गया। इस कार्यक्रम में सीटी ग्रुप के विभिन्न संस्थानों ने भाग लिया, जिनमें से प्रत्येक ने पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, कर्नाटक, जम्मू और कश्मीर, राजस्थान और अन्य सहित एक अद्वितीय भारतीय राज्य का प्रतिनिधित्व किया।

समारोह की शुरुआत एक सांस्कृतिक परेड से हुई, जिसमें छात्रों ने पारंपरिक पोशाक पहनी और अपने-अपने राज्यों की विरासत, वास्तुकला और प्रतिष्ठित स्मारकों को दर्शाया। उनकी प्रस्तुतियों के साथ विस्तृत व्याख्याएँ भी दी गईं, जिससे उपस्थित लोगों को सीखने का एक समृद्ध अनुभव मिला। प्रत्येक राज्य के मूल निवासी नृत्य प्रदर्शनों ने परेड की प्रामाणिकता और ऊर्जा को बढ़ाया।

दिवाली मेले में विभिन्न राज्यों का प्रतिनिधित्व करने वाले स्टॉल शामिल थे, जिनमें क्षेत्रीय खाद्य पदार्थ और सांस्कृतिक प्रदर्शन शामिल थे। छात्रों ने प्रत्येक राज्य की विरासत के अनूठे पहलुओं को समझाने में गर्व महसूस किया, दृश्य प्रदर्शनों और इंटरैक्टिव प्रदर्शनों के माध्यम से कार्यक्रम को जीवंत बना दिया। अतिरिक्त खाद्य स्टॉल और खेलों ने उत्सव को और भी शानदार बना दिया, जिससे परिसर और समुदाय के सभी लोग आकर्षित हुए।

यूनाइटेड भारत कार्यक्रम का समापन एक पुरस्कार समारोह के साथ हुआ जिसमें उत्कृष्ट प्रयासों को मान्यता दी गई। प्रथम स्थान उत्तर प्रदेश के सीटी इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी को मिला। दूसरा स्थान पश्चिम बंगाल के सीटी इंस्टीट्यूट ऑफ हायर स्टडीज को मिला और तीसरा स्थान हरियाणा के सीटी इंस्टीट्यूट ऑफ हॉस्पिटैलिटी मैनेजमेंट को मिला।

सीटी ग्रुप के प्रबंध निदेशक डॉ. मनबीर सिंह ने प्रत्येक स्टॉल का दौरा करते हुए छात्रों और शिक्षकों द्वारा दिखाई गई रचनात्मकता और समर्पण की प्रशंसा की। वाइस चेयरमैन हरप्रीत सिंह ने भी इन भावनाओं को दोहराया और साझा सांस्कृतिक प्रशंसा के माध्यम से एकता को बढ़ावा देने में कार्यक्रम की सफलता पर ध्यान दिया। छात्र कल्याण के डीन डॉ. अर्जन सिंह और सीटी इंस्टीट्यूट ऑफ हॉस्पिटैलिटी मैनेजमेंट के वाइस प्रिंसिपल दिव्य छाबड़ा ने छात्रों और शिक्षकों का मार्गदर्शन करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिनके संयुक्त प्रयासों ने इस कार्यक्रम को भारत की सांस्कृतिक संपदा का एक यादगार उत्सव बना दिया।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।