बुलंदशहर / सिरोही:  सुबह सुबह आज देश  के  दो  राज्य  मे उत्तर प्रदेश और राजस्थान में आज सुबह भीषण सड़क हादसे हुए। एक हादसे में 5 लोगों और दूसरे हादसे में 3 लोगों की मौत हुई है मिली जानकारी के  अनुसार पहला  हादसा उत्तरा प्रदेश के बुलंदशहर में और दूसरा हादसा राजस्थान के सिरोही में हुआ। बुलंदशहर में एक कैंटर का बैलेंस बिगड़ गया और उसने सड़क किनारे पंक्चर टायर बदल रहे युवकों को टक्कर मार दी। हादसे में 3 युवकों की मौत हो गई। सिरोह में नेशनल हाईवे पर एक कार बैलेंस बिगड़ने से नाले में गिर गई। हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई है। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। क्षतिग्रस्त वाहनों को कब्जे में लेकर हादसे का केस दर्ज कर लिया है। हादसे का शिकार हुए लोगों के परिजनों को भी सूचना दे दी गई है।

वही मिली जानकारी के अनुसार, राजस्थान के सिरोही में फोरलेन नेशनल हाईवे पर कार का टायर फटने से भीषण सड़क हादसा हुआ। तेज स्पीड से दौड़ रही कार का अचानक टायर फट गया और कार अनियंत्रित होकर फोरलेन हाईवे के दूसरी साइड से होते हुए नाले में जा गिरी। हादसे में कार सवार फलोदी के खारा गांव निवासी 5 लोगों की मौत हुई है। राहगीरों ने घायलों को कार से बाहर निकाल कर जिला अस्पताल पहुंचाया।

घायल 6 लोगों में से 5 को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। हादसे का शिकार हुए लोग गुजरात से जोधपुर की तरफ जा रहे थे। हादसे की सूचना मिलने पर कोतवाली थाना पुलिस मौके पर पहुंची। तहसीलदार जगदीश बिश्नोई, डिप्टी मुकेश चौधरी भी मौके पर पहुंचे। हादसा सारणेश्वर पुलिया से सारणेश्वर मंदिर के बीच हुआ है। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर कार्रवाई की और नाले से कार को निकालने वाले लोगों के बयान लिए।

सूत्रों के मुताबिक बुलंदशहर में तेज रफ्तार का कहर देखने को मिला। बुलंदशहर के थाना डिबाई क्षेत्र के तहत आने वाले गांव दानपुर में अलीगढ़ मुरादाबाद नेशनल हाईवे-509 पर हादसा हुआ। कासगंज से 3 मैक्स गाड़ियों में धान भरकर किसान जहांगीराबाद मंडी जा रहे थे। एक मैक्स का टायर पंक्चर हो गया तो मैक्स सवार तीनों युवक हाईवे किनाने टायर बदलने लगे।

इस दौरान अलीगढ़ से आ रहे कैंटर ने तीनों को टक्कर मार दी और कुचलते हुए निकल गया। लोगों ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। मृतकों की पहचान सतीश चंद पुत्र लेखराज निवासी गांव हमीरपुर जिला कासगंज, राम सिंह पुत्र सीता राम निवासी गांव सुल्तानपुर जिला कासगंज और संजू पुत्र लाल सिंह निवासी गांव सुल्तानपुर जिला कासगंज के रूप में हुई है।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।