जालंधर: चिकित्सा मंत्री पंजाब श्री ओपी सोनी ने आज नागरिक, पुलिस और नगरपालिका प्रशासन को शहर में यातायात समस्या के समाधान के लिए एक प्रभावी और परिणाम उन्मुख रणनीति तैयार करने के निर्देश दिए।
जिला प्रशासनिक परिसर के सम्मेलन कक्ष में आज यहां नवगठित जिला शिकायत समिति की एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए, मंत्री ने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास किया जाना चाहिए कि लोगों की सुविधा के लिए शहर में ट्रैफिक की समस्या कम से कम हो। उन्होंने कहा कि पुलिस, नागरिक और नगरपालिका प्रशासन को इस समस्या से निपटने के लिए एक व्यापक कार्य योजना तैयार करनी चाहिए। श्री सोनी ने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए समय की आवश्यकता थी कि लोग शहर में आने के दौरान किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करें।
मंत्री ने चालू धान के मौसम के दौरान किसानों को नियमित और निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए बिजली विभाग से कहा। उन्होंने अतिरिक्त उपायुक्त से यह सुनिश्चित करने के लिए भी कहा कि जालंधर होशियारपुर सड़क के चौड़ीकरण पर चल रहे काम में तेजी लाई जाए। श्री सोनी ने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि लोक कल्याण के कार्यों को सही तरीके से लागू किया जाए।
मंत्री ने जिला प्रशासन को ड्राइविंग ट्रैक पर उचित बुनियादी नागरिक सुविधाओं को सुनिश्चित करने के लिए कहा, ताकि आने-जाने वाले लोगों की सुविधा हो सके। उन्होंने ट्रैक पर बुनियादी ढांचे के उन्नयन के लिए 5 लाख रुपये देने पर एक अनुदान की भी घोषणा की। श्री सोनी ने पीडब्लूडी विभाग को लामा पिंड-जंदू सिंघान सड़क और फिल्लौर से नकोदर और नकोदर कला संघियन सड़क के निर्माण के काम में तेजी लाने को कहा।
मंत्री ने लोगों की सुविधा के लिए स्वास्थ्य विभाग को तीन नवनिर्मित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों का संचालन शुरू करने के लिए कहा। उन्होंने पंजाब प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, नगर निगम और पुलिस को प्लास्टिक के थैलों पर पूर्ण प्रतिबंध सुनिश्चित करने के लिए कहा, जो गंभीर पर्यावरणीय खतरा पैदा कर रहे थे।
विधायक श्री परगट सिंह, श्री राजिंदर बेरी, श्री हरदेव सिंह लाडी, श्री अवतार सिंह बावा हेनरी और श्री पवन कुमार टीनू, महापौर श्री जगदीश राज राजा, कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष श्री दलजीत सिंह अहलूवालिया भी इस बैठक में उपस्थित थे।इससे पहले नगर निगम आयुक्त श्री दीपर्वा लकड़ा, अतिरिक्त उपायुक्त श्री कुलवंत सिंह- जो उपायुक्त के रूप में कार्य कर रहे थे, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री नवजोत सिंह महल, अतिरिक्त उपायुक्त श्री जसबीर सिंह और पुलिस उपायुक्त गुरमीत सिंह के अलावा अन्य लोगों ने मंत्री का स्वागत किया । इस अवसर पर उप मंडल मजिस्ट्रेट श्री अमित कुमार, सुश्री चारुमिता, सुश्री शायरी मल्होत्रा ​​और श्री अमनप्रीत कौर, जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री अमरजीत सिंह भुल्लर, सहायक श्रमायुक्त श्री सुखजिंदर सिंह, सिविल सर्जन डॉ। गुरिंदर कौर चावला, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ। तरसेम लाल, महाप्रबंधक रोडवेज श्री जीएस मिन्हास, डिस्ट्रिक्ट फूड एंड सप्लाई कंट्रोलर श्री नरिंदर सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी श्री हरिंदर पाल सिंह और श्री राम पाल सैनी के अलावा अन्य लोग भी उपस्थित थे।
Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।