करनाल. हरियाणा के करनाल जिले में किसान महापंचायत के कारण मंगलवार को प्रदेश के 4 जिलों में दूरसंचार सेवाओं के अस्थायी निलंबन पर कांग्रेस ने नाराजगी जताई है. हरियाणा गृह विभाग द्वारा जारी एक आदेश के अनुसार, कुरुक्षेत्र, कैथल, जींद और पानीपत में पूरे दिन इंटरनेट और एसएमएस सेवाएं बंद रहेंगी, ताकि शांति और सार्वजनिक व्यवस्था में किसी भी तरह की गड़बड़ी को रोका जा सके. कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला  ने हरियाणा सरकार के इस फैसले पर नाराजगी जताते हुए  कहा की

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर पर तंज कसते हुए कांग्रेस महासचिवरणदीप सिंह सुरजेवालाने कहा, ‘जब भी कोई तानाशाह डरता है तो इंटरनेट बंद कर देता है. डरे हुए खट्टर जी, कृपया अपना बैग ले लो और थोड़ी सी भी शर्म हो तो चले जाओ. आपने राज्य का विश्वास और जनादेश खो दिया है. अगर आपकी पार्टी (भाजपा) तालिबान से बात कर सकती है, तो आप किसानों से बात क्यों नहीं कर सकते?”

बता दें कि हरियाणा पुलिस द्वारा 7 सितंबर को विभिन्न किसान संगठनों द्वारा करनाल में किसान महापंचायत और मिनी सचिवालय का घेराव के आह्वान को देखते हुए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) नवदीप सिंह विर्क ने बताया कि पुलिस द्वारा सुरक्षा के लिए की गई व्यवस्थाओं का प्राथमिक उद्देश्य प्रदेश सहित विशेष रूप से करनाल में शांति व्यवस्था बनाए रखना, किसी भी तरह की हिंसा को रोकना, यातायात व सार्वजनिक परिवहन प्रणाली को सुचारू संचालन तथा सार्वजनिक संपत्ति की सुरक्षा सुनिश्चित करना है. इसके साथ ही करनाल में धारा 144 लगा दी गई है और करनाल समेत आसपास के जिलों में इंटरनेट सेवा को भी कल रात 12:00 बजे तक बंद कर दिया गया है. करनाल के अलावा कुरुक्षेत्र, पानीपत, जींद और कैथल में भी इंटरनेट सेवा बंदकर दी गई है.

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।