पंजाब में खडूर साहिब से लोकसभा चुनाव जीतने वाले खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह ने आज सांसद पद की शपथ ले ली है। अमृतपाल सुबह-सुबह डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल से दिल्ली लाए गए। जब वो जेल से निकले तो उनके साथ पुलिस की गाड़ियों का भारी काफिला था। भारी बारिश में ही वो शपथ लेने के लिए पहुंचे। खडूर साहिब सीट से सांसद अमृतपाल सिंह ने स्पीकर के चैंबर में शपथ ली है। बता दें कि उन्होंने पंजाब में सबसे बड़े अंतर से लोकसभा चुनाव जीता है। पंजाब पुलिस सुबह 4 बजे ही अमृतपाल को जेल से दिल्ली ले जाने के लिए रवाना हो गई। कड़ी सुरक्षा के बीच एयरफोर्स के एयरक्राफ्ट के जरिए अमृतपाल को असम से दिल्ली लाया गया।
जेल में बंद अमृतपाल को लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ लेने के लिए 4 दिन की पैरोल मिली है। पैरोल शर्तों के तहत अमृतपाल का परिवार उसे मिलने के लिए दिल्ली जा सकता है। अमृतपाल की इस शपथ ग्रहण समय की फोटो-वीडियो सामने नहीं आयी है। इसके साथ ही अमृतपाल को नई दिल्ली के ‘न्यायिक क्षेत्राधिकार’ से बाहर जाने की अनुमति नहीं दी गई। अमृतपाल पंजाब नहीं आ सकते। शपथ लेने के बाद अमृतपाल को कड़ी सुरक्षा के बीच एयरपोर्ट की तरफ लाया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक, एरयपोर्ट पर अमृतपाल अपने परिवार से मिलेगा। परिवार को सुरक्षा के बीच सेफ हाउस लाया जा रहा है।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।