वाशिंगटन: आखिरकार वह घड़ी आ ही गई जब अमेरिका के चुनाव में 2020 के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में जमैकन और भारतीय मूल की कमला हैरिस को उप राष्ट्रपति पद के लिए नामांकित किया गया। कोरोना संकट की वजह से अधिवेशन का वर्जुअल आयोजन किया गया था। डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के लिए नामांकित जो बिडेन ने कैलिफोर्निया सिनेटर कमला हैरिस को उप राष्ट्रपति पद के लिए नामांकित किया गया थाजिस पर अधिवेशन में मुहर लगाई गई।  इस अवसर पर पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और पूर्व राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन साथ में मौजूद थेजिन्होंने सभी को साथ लेकर चलने वाले अमेरिका के निर्माण का संकल्प लिया। 

कमला हैरिस न केवल पहली अश्वेत अमेरिकी बल्कि पहली भारतीयअमेरिकी मूल की महिला हैंजो अमेरिका के उप राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए नामांकित की गई हैं।  इस अवसर पर कमला हैरिस ने अपने स्वीकार्यता भाषण में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हमला बोलते हुए कहा कि उनकी नीतियों की वजह से न केवल अमेरिकी नागरिकों की जान गईबल्कि जीवनयापन भी खत्म हो गया। उप राष्ट्रपति पद के लिए नामांकित किए जाने के बाद कमला हैरिस ने एक के बाद एक ट्वीट कर सभी का कानून सम्मत अधिकार प्रदान किए जाने के साथ अश्वेत अमेरिकी जार्ड फ्लायड और ब्रोयना टेलर की मौत के व्यर्थ नहीं जाने की बात दोहराई।  बतौर उप राष्ट्रपति कमला हैरिस का मुकाबला रिपब्लिक पार्टी की ओर से उप राष्ट्रपति पद के दावेदार माइक पेन्स से होगा। 

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।