नई दिल्ली : अमेरिका में वाइट हाउस के बाहर गोलीबारी की सूचना से हड़कंप मच गया। घटना के समय अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप न्यूज कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे। घटना की सूचना मिलने के बाद सीक्रेट सर्विस के एजेंट्स ने अचानक बीच में ही कॉन्फ्रेंस रोक कर राष्ट्रपति ट्रंप को वहां से निकाला।शूटिंग की पुष्टि के बाद ट्रम्प ब्रीफिंग रूम में वापस आ गए। ट्रम्प ने कहा कि वाइट हाउस के बाहर शूटिंग चल रही थी और यह बहुत अच्छी तरह से कंट्रोल में है। ट्रंप ने कहा कि मैं सीक्रेट सर्विस को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने हमेशा जल्दी और बहुत प्रभावी काम किया। पोडियम में लौटने के बाद, सीक्रेट सर्विस ने ट्वीट किया कि 17 वीं स्ट्रीट नॉर्थवेस्ट और पेन्सिलवेनिया एवेन्यू नॉर्थवेस्ट में एक अधिकारी शामिल था।

सीक्रेट सर्विस ने ट्विटर पर बाद में कहा कि शूटिंग की जांच “चल रही है” लेकिन “इस घटना के दौरान किसी भी समय व्हाइट हाउस का परिसर सुरक्षा में किसी भी तरह की सेंध नहीं लगी है। घटना के बाद एक व्यक्ति और सीक्रेट सर्विस के अधिकारी को अस्पताल पहुंचाया गया है। प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि व्हाइट हाउस के पास एक शूटर एक्टिव था और वह अब हिरासत में है।अधिकारी ने कहा कि यह घटना व्हाइट हाउस के मैदान के ठीक बाहर लफयेट स्क्वायर के पास हुई। इससे पहले जब गोलीबारी की सूचना मिली तो सुरक्षा अधिकारी ट्रंप के पास गए। इसके बाद ट्रंप ने कहा-एक्सयूज मी। इतना कहने के बाद वह ब्रीफ्रिंग रूम से बाहर निकल गए। रूम से बाहर निकलने से पहले ट्रंप ने ओह कहा।

जब ट्रंप वापस लौटे तो उन्होंने कहा, “मैं सीक्रेट सर्विस के साथ बहुत सुरक्षित महसूस कर रहा हूं। वे शानदार लोग हैं। वे सबसे अच्छे हैं। वे बेहद प्रशिक्षित हैं।” “वे बस इतना चाहते थे कि मैं थोड़ी देर के लिए अलग हट जाऊं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि सबकुछ बाहर क्लियर हो।” ट्रंप से जब पूछा गया कि क्या वाइट हाउस की सुरक्षा में चूक हुई है। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि कुछ भी चूक हुई है। मुझे विश्वास नहीं है कि कुछ भी चूक हुई थी।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।