अयोध्या: श्री रामजन्मभूमि पर खुदाई में मिले प्राचीन मंदिर के अवशेष। इसमें अनेकों मूर्तियाँ और स्तंभ शामिल हैं। चंपत राय ने ट्वीट कर दी जानकारी।देश और दुनिया के करोड़ों रामभक्‍तों का इंतजार अब बस खत्‍म ही होने वाला है। अयोध्‍या में भव्‍य श्रीराम मंदिर आकार ले चुका है, तारीख भी तय है, मुख्‍य अतिथि भी तय हैं और तैयारियां भी पूरी हैं। केवल इंतजार रामलला की एक झलक पाने का है। दरअसल, श्रीरामलला की प्राण-प्रतिष्ठा जनवरी 2024 में प्रस्तावित है। मंदिर की सुरक्षा व्‍यवथा को देखते हुए विशेष सुरक्षा बल (एसएसएफ) की पहली टीम रामनगरी पहुंच चुकी है। बताया जा रहा है कि टीम के 280 जवान श्रीरामजन्मभूमि की सुरक्षा में तैनात रहेंगे

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, रामलला के दर्शन 25 हजार लोग एक साथ कर पाएंगे। मंदिर में बिजली, पानी, लॉकर और भक्‍तों के बैठने की समुचित व्‍यवस्‍था कराई जाएगी। इसके अलावा शौचालय और तीर्थयात्री सेवा केंद्र व चिकित्सालय भी बनेंगे। ये सभी सेवाएं भक्‍तों के लिए पूरी तरह से नि:शुल्‍क होंगी और आरती-दर्शन का भी कोई शुल्‍क नहीं लगेगा।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।