वासल एजुकेशन सोसाइटी के आईवी वर्ल्ड स्कूल. जालंधर में  ‘गणतंत्र दिवस समारोह’ का वर्चुअल आयोजन अत्यंत हर्षोल्लास से किया गया । भारत में हर वर्ष 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस मनाया जाता है। इस वर्ष देश अपना 73वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। भारत का संविधान 26 जनवरी 1950 को लागू हुआ था।  गणतंत्र दिवस के इस अवसर पर विद्यालय के छात्रों में उच्च आदर्श की भावनाएँ सँजोने तथा उन्हें आदर्श नागरिक बनाने के उद्देश्य से विभिन्न गतिविधियों का वर्चुअल आयोजन किया गया। सभी विद्यार्थी तिरंगे के तीन रंगों के परिधान पहनकर देशभक्ति की भावना से ओत प्रोत नज़र आ रहे थे। बच्चों ने गणतंत्र दिवस के विषय में तथा भारत देश के पाँच प्रतीकों के विषय में बताया। इस अवसर पर बच्चों द्वारा स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि  भेंट की गई । बच्चों  द्वारा  ‘ बेटी बचाओ ‘.  ‘ निरक्षरों के लिए शिक्षा’.’ महिलाओं का सम्मान ‘ आदि विषयों पर लघु नाटिका   का प्रदर्शन करके सबका  मन मोह लिया गया । बच्चों ने विभिन्न देशभक्ति के गीतों पर नृत्य करके पूरे कार्यक्रम को देशभक्ति के रंग से रंग दिया। समारोह के दौरान छात्रों का उत्साह तथा आत्मविश्वास देखते ही बनता था।
आईवी वर्ल्ड स्कूल की प्रधानाचार्या  एस. चौहान ने इस अवसर पर छात्रों को बधाई दी और उन्हें याद दिलाया कि वे भारत के भावी कर्णधार हैं। उन्होंने सभी बच्चों को एक आदर्श छात्र  तथा आदर्श नागरिक बनकर  अपने उत्तरदायित्व का निर्वहन करने की प्रेरणा दी।  
वासल एजुकेशनल ग्रुप के प्रधान  के.के. वासल  जी ,चेयरमैन  संजीव वासल जी ,उपाध्यक्ष  आर.के वासल जी ,निर्देशिका  ईना वासल जी  तथा सी.ई.ओ  राघव वासल जी ने सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएँ  दीं। उन्होंने इस अवसर पर अपने विचार अभिव्यक्त करते हुए कहा  कि विश्वबंधुत्व की भावना को साकार करने के लिए सभी को मिलकर प्रयास करना चाहिए। शिक्षा ही सभी क्षेत्रों में सफलता प्राप्त करने का माध्यम है। शिक्षा के माध्यम से ही संविधान की प्रस्तावना को साकार करके गणतंत्र दिवस के महत्त्व के प्रति जनजागृति लाई जा सकती है।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।