नई दिल्ली,  राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के अवसर पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं। पीएम आज जम्मू के सांबा जिले के पल्ली गांव से देश भर की ग्राम सभाओं को संबोधित कर रहे हैं। पीएम मोदी ने इस दौरान कहा के जम्मू-कश्मीर विकास की नई गाथा लिख रहा है और मैं यहां केवल विकास का संदेश लेकर आया हूं।

प्रधानमंत्री ने इसी के साथ जम्मू-कश्मीर के लोगों को बड़ी सौगात देते हुए 20,000 करोड़ रुपये से अधिक की नई विकास योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। वहीं जल निकायों का कायाकल्प सुनिश्चित करने की दृष्टि से जम्मू-कश्मीर के दौरे के दौरान प्रधानमंत्री अमृत सरोवर नाम से एक नई पहल भी शुरू की गई है। इसका उद्देश्य देश के प्रत्येक जिले में 75 जल निकायों का विकास और कायाकल्प करना है।पीएम ने आज अपने संबोधन में वोकल फार लोकल का मंत्र दोहराया। पीएम ने कहा कि भारत का विकास VocalForLocal के मंत्र में छिपा है। उन्होंने कहा कि भारत के लोकतंत्र के विकास की ताकत भी लोकल गवर्नेंस में है। पंचायतों के काम का दायरा भले ही लोकल है, लेकिन इसका प्रभाव वैश्विक होने वाला है

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।