जालंधर 14 अप्रैल

बाबा साहब डॉ भीम राव अंबेडकर की 132वीं जयंती के अवसर पर शुक्रवार को आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। इस अवसर पर आप के लोकसभा उपचुनाव के उम्मीदवार सुशील कुमार रिंकू, प्रदेश सचिव राजविंदर कौर थियाड़ा, करतारपुर से विधायक बलकार सिंह, लोकसभा चुनाव प्रभारी मंगल सिंह आदि उपस्थित थे।

इस अवसर पर सुशील रिंकू ने लोगों को अंबेडकर जयंती और बैसाखी की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि बाबा साहिब ने समाज के दबे कुचले लोगों के लिए संविधान में जो अधिकार दिए हैं उससे वह एक महामानव के रूप में ऊभरे हैं। डॉ भीम राव अंबेडकर द्वारा लिखे संविधान के अनुसार चलते हुए भारत ने इतनी तरक्की की है।

विधायक बलकार सिंह ने देश और पंजाब वासियों को बैसाखी और अंबेडकर जयंती की बधाई देते हुए कहा कि 13 अप्रैल 1699 को गुरू गोविंद सिंह जी ने खालसा पंथ की स्थापना की थी। हमें उनकी शिक्षाओं का अनुसरण करना चाहिए। उन्होने कहा कि डॉ भीमराव अंबेडकर उच्च शिक्षित व्यक्ति थे । उन्होने संविधान में सभी को एक बराबर अधिकार दिए थे। उन्होने ने कहा कि देश संविधान के अनुसार चल रहा है। देश विदेशों में बैठे भारतीयों को संदेश देते हुए उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान और पार्टी सुप्रीमों अरविंद केजरीवाल मेहनती और ईमानदार नेता हैं। उनके सपनों को पूरा करने के लिए सभी लोग शांति बनाए रखें।

प्रदेश सचिव राजविंदर कौर थियाड़ा ने कहा कि डॉ अंबेडकर गरीबों के मसीहा थे। उन्होने महिलाओं को संविधान में समानता का अधिकार दिया है। उन्होने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी डॉ अंबेडकर की सोच के अनुसार कार्य कर रही है। उन्होने सभी को अंबेडकर जयंती और बैसाखी की बधाई दी।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।