बिहार : मौसम के करवट लेते ही बिहार के कई इलाकों में बारिश और तेज आंधी से गर्मी से राहत मिली है। लेकिन यह राहत कई लोगों के लिए आफत बनकर भी आई है। राज्य के 14 जिलों में आसमानी बिजली गिरने से बुधवार को 30 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 27 लोग जख्मी हैं। सबसे ज्यादा मौंते बेगूसराय और भागलपुर जिले में हुई हैं।

भागलपुर में पांच, बेगूसराय में पांच, सहरसा में तीन, पूर्णिया में तीन, अररिया में दो, जमुई में दो, कटिहार में दो, खगड़िया में एक, मधेपुरा में एक, दरभंगा में दो मधुबनी में एक, सीतामढ़ी में एक, मोतिहारी में एक और गया में एक की मौत हुई है। पूर्णिया में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत होगई है। जिसमें बच्ची सहित दो महिलाएं शामिल हैं।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोगों की मौत पर शोक जताया है। उन्होंने कहा कि मौत की इस घड़ी में सरकार प्रभावितों के साथ है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को आपदा राहत कोष से चार-चार लाख रुपये देने का एलान किया है। इससे पहले मंगलवार को भी राज्य में आसमानी बिजली से 11 लोगों की मौत हुई थी।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।