फार्मेसी विभाग, इंडस इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी ने बी फार्मेसी और डी फार्मेसी के छात्रों के लिए बीटामैक्स रेमेडीज प्राइवेट लिमिटेड का औद्योगिक दौरा आयोजित किया । औद्योगिक भ्रमण के दौरान उद्योग के विभिन्न वर्गों जैसे कच्चा माल,उत्पादन और पैकेजिंग,जल संयंत्र को उनके महत्व के साथ दिखाया गया। उत्पादन खंड में, उत्पादों के निर्माण, नमूने और पैकेजिंग जैसे विभिन्न भागों को विस्तृत करने पर जोर दिया गया।

QC विभाग में HPLC, UV, पोलरीमीटर आदि जैसे कई उपकरणों की जानकारी और उपयोग के बारे में बताया गया। क्यूए विभाग ने जीएमपी और आईएसओ अनुपालन के बारे में चर्चा की। समग्र उद्योग दौरा बहुत अच्छा था और निश्चित रूप से सभी प्रतिभागियों को कौशल वृद्धि, ज्ञान और सूचना के मामले में लाभान्वित किया।

माननीय कुलपति डॉ. संजय के बहल और डॉ. पलविंदर कुमार; रजिस्ट्रार, आईआईयू ने फार्मेसी के सभी संकायों की सराहना की और छात्रों के बीच फार्मास्युटिकल उद्योग के बारे में ज्ञान को बढ़ाने और फैलाने के लिए और अधिक उद्योग यात्रा करने के लिए प्रोत्साहित किया।

 

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।