जालन्धर, २८ अप्रैल  : इनोसेंट हाट्र्स ग्रुप के स्कूल ऑफ हॉस्पिटैलिटी एंड टूरिज्म मैनेजमेंट में छात्रों को विभिन्न प्रकार की वाइन चखने की कला से परिचित कराने के उद्देश्य से ‘वाइन टेस्टिंगÓ विषय पर वर्कशॉप का आयोजन किया गया। सत्र का संचालन असिस्टेंट प्रो. बनी बी अटवाल ने किया।

प्रो. बनी ने वाइन से जुड़े विभिन्न कारकों जैसे इसकी उत्पादन प्रक्रिया, रंग, सामग्री, बनावट और स्वाद के साथ सत्र की शुरुआत की। उन्होंने छात्रों को वाइन के पेशेवर शिष्टाचार और वाइन की गुणवत्ता का परीक्षण करने के तरीकों से अवगत करवाया। इसके साथ ही छात्रों से वाइन के स्वास्थ्य लाभों पर भी चर्चा की गई। वर्कशॉप छात्रों के लिए बहुत ही इंटरैक्टिव और ज्ञानवर्धक रही।

डा. शैलेश त्रिपाठी (ग्रुप डायरैक्टर) ने छात्रों के लिए इस तरह के एक अद्भुत सत्र के आयोजन के लिए स्टाफ सदस्यों के प्रयासों की सराहना की और कहा कि हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री में वाइन टेस्टिंग एक अच्छा करियर विकल्प है। यह छात्रों को इंडस्ट्री के लिए अपने आत्मविश्वास को बढ़ाने का अधिकार देता है।

 

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।