इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस ने बैच 2024 के विद्यार्थियों के लिए ब्लड ग्रुपिंग कैंप का किया आयोजन
इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस के साइंस क्लब ने 2024 के छात्रों के लिए एक बेहद सफल ब्लड ग्रुपिंग कैंप का आयोजन किया। यह कार्यक्रम मेडिकल साइंस विभाग की हेमेटोलॉजी लैब में दोपहर 1 बजे से 3 बजे तक हुआ। कैंप का उद्देश्य किसी के रक्त की किस्म को जानने के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाना और छात्रों को स्वास्थ्य जागरूकता की दिशा में सक्रिय कदम उठाने के लिए प्रोत्साहित करना था।
इस कार्यक्रम में पहली बार अपने रक्त की किस्म को जानने के लिए सभी विभाग के छात्रों ने भाग लिया। यह ज्ञान आपात स्थिति में महत्वपूर्ण होता है और भविष्य में रक्तदान और चिकित्सा उपचार को सुविधाजनक बनाने में मदद कर सकता है।

संस्थान के मेडिकल साइंस के छात्रों ने कैंप के सुचारू क्रियान्वयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। समर्पित वॉलिंटियर्स के साथ, उन्होंने कुशलतापूर्वक रक्त समूहन परीक्षणों का आयोजन और संचालन किया, जिससे यह सुनिश्चित हुआ कि प्रत्येक छात्र को पूरी प्रक्रिया के दौरान व्यक्तिगत ध्यान और मार्गदर्शन मिले।

साइंस क्लब के एंबेसेडर्स ने कार्यक्रम की सफलता में योगदान देने वाले सभी वॉलिंटियर्स, फैकल्टी मेंबर्स और छात्रों को धन्यवाद दिया। उनके सामूहिक प्रयासों ने यह सुनिश्चित किया कि कैंप ने न केवल अपने उद्देश्यों को पूरा किया, बल्कि छात्रों पर एक स्थायी प्रभाव भी छोड़ा तथा समुदाय की भावना व स्वास्थ्य पहल के प्रति जागरूकता को बढ़ावा दिया।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।