एपीजे के प्रांगण में आज़ादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत ‘क्विट इंडिया मूवमेंट’ नामक विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत भारत की आज़ादी में गांधी जी द्वारा शुरू किए गए भारत छोड़ो आंदोलन का महत्व बताते हुए की गई। स्कूल के छात्रों ने ‘भारत छोड़ो आंदोलन’ नामक एकांकी की प्रस्तुति देते हुए अपने अभिनय द्वारा श्रोताओं को मंत्रमुग्ध किया तथा साथ ही बताया कि कैसे भारत मां को अंग्रेजों की गुलामी से आज़ाद करने के लिए 8 अगस्त 1942 को गांधी जी द्वारा भारत छोड़ो आंदोलन की शुरुआत की गई थी। एकांकी का अंत ‘सारे जहां से अच्छा’ गीत गाकर तथा नृत्य की प्रस्तुति के साथ किया गया।
इस अवसर पर महिला संगठन ‘फुलकारी’ की तरफ से डॉक्टर प्रेरणा महाजन, डॉक्टर पल्लवी खन्ना तथा सुनीता महाजन जी भी उपस्थित रहीं जिनका लक्ष्य स्वास्थ्य, शिक्षा और पर्यावरण के क्षेत्र में परोपकारी परियोजनाओं को अपनी सामुदायिक जिम्मेदारी के रूप में निभाना है। स्कूल के छात्रों को उन्होंने प्लास्टिक प्रदूषण के हानिकारक प्रभावों से अवगत करवाया तथा साथ ही प्लास्टिक पुनर्चक्रण का महत्व समझाते हुए एक माह बाद वापस आकर प्लास्टिक उत्पादकों को पुनः प्राप्त करने का वादा किया।
 स्कूल के प्रिंसिपल गिरीश कुमार जी ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए छात्रों को आंदोलन का महत्व बताया तथा साथ ही जीवन में आंदोलन से मिलने वाले संदेश से छात्रों को परिचित करवाया कि हमें जीवन में आने वाली असफलता से कभी हार नहीं माननी चाहिए, निरंतर प्रयास करते रहना चाहिए तथा लक्ष्य की प्राप्ति की ओर अग्रसर होना चाहिए। इसके साथ ही प्रधानाचार्य जी ने छात्रों को प्लास्टिक के कम प्रयोग से संबंधित लिए गए वचन को पूरा करने के लिए प्रेरित किया।
Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।