एपीजे स्कूल महावीर मार्ग जालंधर के सभागार में अपनी कर्मनिष्ठ, प्रतिभावान सुश्री सुषमा पॉल बर्लिया जी (चेयरपर्सन, एपीजे एजुकेशन, को फाउंडर एंड चांसलर, एपीजे सत्य यूनिवर्सिटी, चेयरपर्सन एंड प्रेसिडेंट, एपीजे सत्य और स्वर्ण ग्रुप, चेयरपर्सन-एपीजे सत्य एजुकेशन रिसर्च फाऊंडेशन) के सकारात्मक और कुशल नेतृत्व और आशीर्वाद के साथ अध्यापक दिवस बड़े धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस विशेष अवसर पर पूरे स्कूल में उत्सव का माहौल था। विद्यार्थियों ने अपने शिक्षकों के प्रति आदर और प्रेम प्रकट करने के लिए कार्यक्रम में अध्यापकों को तिलक लगाकर सम्मानि किया तथा विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करते हुए बताया कि कैसे शिक्षक छात्रों के जीवन को दिशा देते हैं और उन्हें कठिनाइयों से निपटने के लिए प्रेरित करते हैं।

विभिन्न कक्षाओं के छात्रों ने शिक्षकों के सम्मान में विशेष गीतों की प्रस्तुति दी जो दर्शकों के बीच बहुत लोकप्रिय रहा। छात्रों ने शिक्षकों के प्रति आभार प्रकट करने के लिए विशेष रूप से हाथ से बने कार्ड और चॉकलेट रखीं जिन्हें कार्यक्रम के दौरान शिक्षकों को भेंट किया गया।

प्रिंसिपल श्रीमती संगीता निस्तन्द्रा जी ने इस अवसर पर सकारात्मकता से भरी हुई एक छोटी वीडियो फिल्म दिखाकर जीवन जीने का सही ढंग समझाया साथ ही अपने भाषण में कहा कि अध्यापक समाज के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। वे न केवल छात्रों को शिक्षित करते हैं बल्कि उन्हें एक अच्छा नागरिक बनाने की दिशा में मार्गदर्शन भी करते हैं। आज का दिन हमें यह याद दिलाता है कि है कि हमें अपने शिक्षकों का सम्मान और आभार हमेशा प्रकट करना चाहिए।

मानवाधिकार परिषद इंडिया,जो मानवाधिकारों के संरक्षण और संवर्धन के लिए समर्पित एक गैर-सरकारी संगठन है, ने इस अवसर पर पंजाब के अध्यक्ष राहुल जम्वाल, महिला सेल पंजाब की अध्यक्ष आरती कपूर, जालंधर के अध्यक्ष आनंद शर्मा, महिला सेल जालंधर की अध्यक्ष लखविंदर कौर और जालंधर के उपाध्यक्ष डॉ. रविंदर कौर ने मानवाधिकार परिषद इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरती राजपूत की अध्यक्षता में प्रिंसिपल श्रीमती संगीता निस्तन्द्रा जी को स्मृति चिन्ह देकर ह्यूमन वैल्यूज के लिए सम्मानित किया। यह सम्मान शिक्षा के क्षेत्र में उनके उल्लेखनीय योगदान और समाज में नैतिक मूल्यों को बढ़ावा देने के लिए प्रदान किया गया।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।