जालंधर, 29 मार्च

डिप्टी कमिशनर घनश्याम थोरी के निर्देशो पर ज़िले में चल रही 12 से 14 साल वर्ग के बच्चों के सौ प्रतिशत टीकाकरण को यकीनी बनाने के अभियान के अंतर्गत आज एस.डी.एम. हरप्रीत सिंह अटवाल ने अलग -अलग स्कूलों का दौरा करके टीकाकरण अभियान का जायज़ा लिया।

 

स्थानीय ए.पी.जे. स्कूल, रामामंडी में लगे टीकाकरण कैंप दौरान एस.डी.एम. जालंधर -1हरप्रीत सिंह अटवाल ने विशेष तौर पर शिरकत करते स्कूली बच्चों के माता- पिता से अपील की कि वह 12 से 14 वर्ष वर्ग के विद्यार्थियों का टीकाकरण ज़रूर करवाए। उन्होंने कहा कि बच्चों को कोरबेवैकस लगाई जा रही है ,जिससे उनको वायरस के प्रभाव से सुरक्षित रखा जा सके। ज़िला प्रशासन की तरफ से टीकाकरण अभियान के लिए तैनात किये गए नोडल अधिकारियों को निर्देश देते हरप्रीत सिंह अटवाल ने कहा कि वह अपने- अपने क्षेत्रों के साथ सम्बन्धित स्कूलों के प्रिंसिपल और स्टाफ के साथ अपेक्षित संबंध बनाए,जिससे टीकाकरण अभियान को उचित ढंग के साथ पूरा किया जा सके। उन्होंने कहा कि इस अभियान को सफल बनाने के लिए माता- पिता और अध्यापकों का विशेष रोल है,जिसके लिए उनको पूरी शिद्दत के साथ योग्य आयु वर्ग के बच्चों का टीकाकरण करवाना चाहिए।

 

इसी दौरान एस.डी. एम. की तरफ से गुरू तेग़ बहादुर सीनियर सेकंडरी स्कूल, हज़ारा का भी दौरा किया गया ,जहाँ उन स्कूल स्टाफ को बच्यें को टीकाकरण के लिए उत्साहित करने का न्योता दिया। उन्होंने बताया कि ज़िलो में पड़ती सब डवीजनों अधीन आते स्कूलों में विशेष टीकाकरण कैंप लगाए जा रहे है,जिससे इस आयु वर्ग के अधिक से अधिक योग्य विद्यार्थियों को टीकाकरण के अंतर्गत कवर किया जा सके।

 

कैंप दौरान पी.एस.सी.जमशेर खास. सैक्टर बोलीना की तरफ से कैंप दौरान विद्यार्थियों के कोरबीवैकस की ख़ुराक लगाई गई।

 

ज़िक्रयोग्य है कि प्रशासन की तरफ से ज़िले के 1465 सरकारी और प्राईवेट स्कूलों के साथ तालमेल करने के लिए 126 सिवल नोडल अधिकारी नियुक्त किये गए हैं। सब डिविज़न जालंधर -1के 434 स्कूलों के लिए 35 सिविल नोडल अधिकारियों, सब डिविज़न जालंधर -2के 364 स्कूलों के लिए 29, नकोदर के 164 स्कूलों के लिए 17, फ़िल्लौर के 306 स्कूलों के लिए 25 और शाहकोट के 197 स्कूलों के लिए 20 नोडल अधिकारियों की नियुक्ति की गई है जिससे 12 से 14 वर्ष वर्ग का कोई भी विद्यार्थी टीकाकरण से न रहे।

 

ए.पी.जे.ऐजूकेशन के प्रधान सुशमा पाल बरलिया और प्रिंसिपल संगीता निशतन्दरा के नेतृत्व में लगाए गए इस कैंप में चंचल राम बांसल नोडल अधिकारी जालंधर -1, महेश कुमार ए.एस.डी.ए., आरती शोरी भट्ट वाइस प्रिंसिपल, पवाना शर्मा (ऐम.पी.ऐच.डबलयू), संजोगता देवी (ऐम.पी.ऐच.डबलयू), नीलम कुमारी आशा वर्कर, रोहनी नर्स ए.पी.जे.सकूल रामा मंडी भी मौजूद थे।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।