ऑल इंडिया रेडियो जालंधर ने डीएवी कॉलेज, जालंधर के परिसर में युवाओं के लिए अपने एआईआरएनएक्सटी अभियान के तहत कविता पाठ और भाषण प्रतियोगिताओं का आयोजन किया। डॉ. एकजोत कौर, डीन ईएमए ने युवावाणी कार्यक्रम के प्रभारी ‘मोहम्मद इम्तियाज’ और वाइस प्रिंसिपल प्रो. अर्चना ओबेरॉय का पुष्पांजलि भेंट करके स्वागत किया। मोहम्मद इम्तियाज के साथ डॉ. गुरजीत कौर और प्रो. कोमल सोनी इस प्रतियोगिता के निर्णायक थे। कार्यक्रम का संचालन राजविंदर कौर ने किया। प्रतियोगिता की प्रक्रिया को आकाशवाणी : जालंधर द्वारा युवावाणी कार्यक्रम में प्रसारित करने के लिए रिकॉर्ड किया गया था।

कविता व भाषण प्रतियोगिता में डीएवी कॉलेज के विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। प्रतियोगिता में माई ड्रीम इंडिया, द न्यू शी, मेक इन इंडिया, यूथ आइकॉन एंड रोल मॉडल्स, इंडियन वैल्यूज एंड एथोस एंड इंडिया अहेड आदि विषयों के साथ साथ छात्र अपनी पसंद का कोई भी विषय चुनने के लिए स्वतंत्र थे।

श्री इम्तियाज ने छात्रों के साथ बातचीत की और प्रतियोगिता के विजेताओं की घोषणा की। कविता पाठ प्रतियोगिता में सौरव शर्मा (बीकॉम द्वितीय वर्ष) को विजेता घोषित किया गया, जबकि पीयूष चोपड़ा (बीकॉम तृतीय वर्ष) उपविजेता रहे। भाषण प्रतियोगिता में आकाश वाधवा (बीकॉम तृतीय वर्ष) ने विजेता का खिताब हासिल किया, जबकि भानु शर्मा (बीएससी सीएससी तृतीय वर्ष) को उपविजेता घोषित किया गया।

प्रतियोगिता के विजेताओं को एआईआर कोड के ढांचे के भीतर बुलाया जाएगा और उनका मार्गदर्शन किया जाएगा। वे ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ विषय पर उपयुक्त स्क्रिप्ट के साथ अपनी पसंद के उपयुक्त गीतों के साथ एक विशेष कार्यक्रम #AIRNxt प्रस्तुत करेंगे।

प्राचार्य प्रो. सलिल कुमार उप्पल ने छात्रों के प्रयासों और प्रतिभा की सराहना करते हुए प्रोत्साहित किया। डॉ. एकजोत कौर ने डीएवी कॉलेज के छात्रों को यह बड़ा अवसर प्रदान करने के लिए  इम्तियाज और आकाशवाणी को धन्यवाद दिया। उन्होंने छात्रों को बधाई दी और उन्हें इस तरह की और प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए प्रेरित किया।

 

 

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।