कैम्ब्रिज इंटरनेशनल को-एड ने “गो ग्रीन ड्राइव” की शुरुआत की। स्कूल प्रबंधन ने पर्यावरण के प्रति संवेदनशीलता का अहसास करवाते हुए रोल मॉडल के रूप में शिक्षकों के प्रभाव को उजागर करने के इरादे से इस अभियान की शुरुआत की। प्रबंधन ने हरित प्रयासों का समर्थन करने के लिए 200 पौधे लगवाने का कार्य किया। भावी पीढ़ियों के लिए पर्यावरण स्थिरता को बढ़ावा देने की अपनी प्रतिबद्धता के एक सार्थक संकेत के रूप में, सभी स्टाफ सदस्यों ने एक पौधा लगाया।
इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन श्री नितिन कोहली, वाइस चेयरमैन श्री दीपक भाटिया, वाइस प्रेजिडेंट श्री पार्थ भाटिया और एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर श्री ध्रुव भाटिया ने पर्यावरण की सुरक्षा में योगदान देने के लिए इस अभियान को चलाकर टीम के सदस्यों को प्रेरित किया और युवा मन में पर्यावरण के प्रति संवेदनशीलता जागृत की |
माननीय प्रैजीडेंट श्रीमती पूजा भाटिया ने एक मार्गदर्शक के रूप में इस विचारशील प्रयास का नेतृत्व किया, भविष्य की पीढ़ियों के लिए धरती को बचाने हेतु पर्यावरणीय प्रबंधन के मिशन के लिए शिक्षकों का मार्गदर्शन किया और यह भी उदाहरण स्थापित किया कि स्कूल समुदाय प्राकृतिक संसाधनों को बहाल करने में एक आवश्यक भूमिका कैसे निभा सकता है।
प्रिंसिपल श्रीमती मीनाक्षी स्याल ने इस तथ्य पर प्रकाश डाला कि पर्यावरण-अनुकूल प्रथाओं को अपनाकर, हम अपने विद्यार्थियों में पर्यावरण की देखभाल के लिए ज़िम्मेदारी की भावना पैदा कर रहे हैं।
शिक्षा अधिकारी श्री मनीष मल्होत्रा, वाइस प्रिंसिपल श्री दिनेश कुमार ,स्कूल को-ऑर्डिनेटरस और शिक्षकों ने हरियाली धरा और स्वस्थ भविष्य बनाने के लिए इस व्यावहारिक अभियान का समर्थन किया।
स्कूल के नेक प्रयास को एक युवा छात्र स्वयंसेवक द्वारा विशेष रूप से समर्थन दिया गया, जो अपने विद्यार्थियों को पर्यावरणीय पहल में सक्रिय भागीदारी लेने के लिए प्रोत्साहित करने और सशक्त बनाने में स्कूल की भूमिका को दर्शाता है।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।