कैम्ब्रिज इनोवेटिव स्कूल जालंधर ने किंडरगार्टन और ग्रेड 1-IX के लिए 30 मार्च और 31 मार्च 2022 को दो दिवसीय इंडक्शन प्रोग्राम (अकादमिक सत्र 2022-23) का आयोजन किया, ताकि छात्रों और अभिभावकों को शैक्षणिक शिक्षा नीतियों और नए प्रयासों के लिए तैयार किया जा सके, ऐसे प्रयास विद्यालय में हमेशा से ही होते रहे हैं। इंडक्शन प्रोग्राम का मुख्य उद्देश्य नए प्रवेश छात्र और छात्राओं को स्कूल प्रणाली अवगत करवाना था।

सत्र की शुरुआत स्कूल की प्रिंसिपल सुश्री किरणजोत ढिल्लों के भाषण के साथ हुई, जिसमें विद्यालय की सफलता की यात्रा को दोहराते हुए, सभी उपस्थित लोगों को एक संसाधनपूर्ण और सूचनात्मक सीखने के अनुभव का आश्वासन और विश्वास प्रदान किया गया।

किंडरगार्टन के छात्रों के अभिभावकों को प्रधानाध्यापिका तनु ओबेरॉय ने संबोधित किया। यह किंडरगार्टन के छात्रों के लिए एक आकर्षक और आनंदमय घटना थी, क्योंकि उन्होंने विभिन्न गतिविधियों का आनंद लिया और अपने शिक्षकों के साथ मस्ती भरा यादगार समय बिताया। माता-पिता ने कुम्हार के पहिये, व्यंजना, कला और शिल्प पर भी हाथ आजमाया|

शिक्षा की प्रक्रिया में आई क्रांति से माता-पिता और छात्रों को परिचित करवाने के लिए एनईपी 2020 का संक्षिप्त विवरण दिया गया। जैसा कि यह माना जाता है कि छात्र ही देश का भविष्य और कल के नेता हैं और वे बेहतर नेतृत्व कर सकते हैं, इसलिए आठवीं और नौवीं कक्षा के छात्रों द्वारा प्रस्तुति दी गई जिसके माध्यम से उन्होंने अपने अनुभव को साझा किया कि कैसे विद्यालय ने उन्हें विकसित करने में मदद की है। इसके साथ ही पूर्व छात्रों द्वारा तैयार किए गए प्रशंसापत्र पर एक वीडियो दिखाया गया | यह सत्र वास्तव में माता-पिता के अमूल्य समर्थन के साथ बहुत ही उपयोगी रहा |

 

 

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।